MP में बारिश ने मचाई तबाही, 1171 गांव बाढ़ की चपेट में

By सुयश भट्ट | Aug 03, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से प्रदेश के 4 जिलों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ के हालातों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों की आपात बैठक ली है। वहीं शिवराज सरकार ने पड़ोसी राज्यों से मदद की गुहार लगाई है। जिसके बाद लखनऊ से एनडीआरएफ की एक टीम श्योपुर पहुंच रही है।

इसे भी पढ़ें:MP में बारिश के चलते कई जिलों में है बाढ़ की स्थिति, ट्रेनों को भी किया रद्द 

आपको बता दें कि प्रदेश के शिवपुरी, श्योपुर, ग्वालियर और दतिया में लगातार हो रही बारिश से लगभग 1171 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। शिवपुरी में 200 से ज्यादा गांव जलमग्न हो गए हैं। जानकारी मिली है कि चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में 22 गांव से अनेक लोगों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

दरअसल शिवपुरी में मौसम खराब होने से एयरफोर्स का रेस्क्यू ऑपरेशन आज शुरू नहीं हो पा रहा है। खराब मौसम के चलते मोबाइल नेटवर्क भी नहीं मिल रहा है। एयरफोर्स के रेस्क्यू ग्रुप के कैप्टन शेरावत ने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए कहा है कि हमारी 5 टीमें तैयार हैं लेकिन बादल काफी नीचे होने से दिक्कत आ रही है।

इसे भी पढ़ें:MP में बारिश ने मचाई आफत, वायुसेना के हेलीकॉप्टर हुए मदद के लिए रवाना 

वहीं मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्थितियों की जानकारी लेने कलेक्टरों से भी बात की। शिवपुरी जिला कलेक्टर ने बताया कि आज सुबह 100 लोगों को बचाया गया है। श्योपुर कलेक्टर ने बताया कि पोहरी और कोलारस क्षेत्र में कुछ लोग फंसे हुए हैं।उन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है। दतिया कलेक्टर ने बताया कि 6 गांव में पानी ज्यादा है। मंदिर में 2 पुजारी फंसे हैं। उन्हें वोट ऑपरेशन से बचाने का काम जारी है।

प्रमुख खबरें

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री

Putin ने नयी सरकार की नियुक्ति के आदेश पर हस्ताक्षर किए, रक्षा मंत्री का तबादला शामिल

America देगा Israel को एक अरब डॉलर से अधिक कीमत के हथियार: अधिकारी

T20 World Cup टीम में सिर्फ एक अश्वेत अफ्रीकी खिलाड़ी होने से CSA की आलोचना