जम्मू कश्मीर राजभवन की फैक्स मशीन अभी भी खराब: उमर अब्दुल्ला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 03, 2018

श्रीनगर। पिछले महीने राजनीतिक घटनाक्रम के केंद्र में रही जम्मू कश्मीर राजभवन की फैक्स मशीन एक बार फिर सुर्खियों में हैं और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दावा किया कि उन्होंने रविवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक को एक पत्र भेजने की कोशिश की लेकिन फैक्स मशीन अब भी काम नहीं कर रही। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री राज्य में स्थायी आवास प्रमाण-पत्र दिये जाने की प्रक्रिया में प्रस्तावित बदलावों से जुड़ी खबरों को लेकर अपनी चिंता जाहिर करते हुए मलिक को एक फैक्स भेजने की कोशिश कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: कश्मीरी पार्टियों ने कहा- महागठबंधन की आहट से बेचैन हो गयी भाजपा

उन्होंने ट्विटर पर यह खत साझा किया। अब्दुल्ला ने एक ट्वीट कर कहा, ‘मैं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल को एक खत फैक्स करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन फैक्स मशीन अब भी काम नहीं कर रही है। फोन पर जवाब देने वाले ऑपरेटर ने कहा कि रविवार होने की वजह से फैक्स ऑपरेटर छुट्टी पर है। मैं कल फिर से प्रयास करूंगा इस बीच मैं इस खत को सोशल मीडिया पर डालने के लिए मजबूर हूं।’

इसे भी पढ़ें: JK में अभी हों चुनाव तो अब्दुल्ला की पार्टी मारेगी बाजी, BJP रहेगी दूसरे नंबर पर

उन्होंने 21 नवंबर की एक पोस्ट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘जम्मू कश्मीर राजभवन को तत्काल एक नई फैक्स मशीन की जरूरत है।’ राज्यपाल के कार्यालय ने हालांकि बाद में एक ट्वीट कर कहा कि उसे पत्र मिल गया है। राज्यपाल के कार्यालय ने कहा, ‘राजभवन ने स्पष्ट किया है कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री श्री उमर अब्दुल्ला द्वारा फैक्स किया गया पत्र राज भवन को मिल गया है और इसकी पुष्टि आज शाम तीन बजकर 44 मिनट पर श्री उमर अब्दुल्ला के सलाहकार श्री तनवीर सादिक से कर दी गई थी।’ जम्मू कश्मीर के राजभवन की फैक्स मशीन तब सुर्खियों में आई थी जब पिछले महीने मलिक ने अचानक राज्य विधानसभा को भंग कर दिया था।

प्रमुख खबरें

मंगलवार को हुई शेयर मार्किट की अच्छी ओपनिंग, सेंसेक्स 123 चढ़कर 74,019 पर खुला

Supreme Court ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई शुरू की

World Athletics Day 2024: हर साल 07 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे, जानिए इसका इतिहास

Rabindranath Tagore Birth Anniversary: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय थे रवींद्रनाथ टैगोर, जानिए रोचक बातें