राज ठाकरे को पसंद है 'बाबा का एक्शन', लाउडस्पीकर पर की CM योगी की तारीफ, कहा- महाराष्ट्र में सब भोगी हैं

By अभिनय आकाश | Apr 28, 2022

मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने और हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कहकर देश की राजनीति में एक नए विवाद को लाने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक्शन से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वे सीएम योगी को धन्यवाद भी देते दिख रहे हैं। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उनके निशाने पर महाराष्ट्र की सरकार है।  मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने का आदेश देने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। वहीं उद्धव सरकार पर निशाना भी साधा है। 

इसे भी पढ़ें: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दावा, हमने साबित किया कि उत्तर प्रदेश दंगामुक्त हो सकता है

मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मराठी और अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया है। राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं सब भोगी हैं। भगवान महाराष्ट्र सरकार को सदबुद्धि दें। बता दें कि लाउडस्पीकर विवाद की शुरुआत महाराष्ट्र से ही हुई थी। राज ठाकरे ने राज्य सरकार को 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने का अल्टीमेटम दिया हुआ है। ऐसा नहीं करने पर राज ठाकरे ने मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाने का ऐलान किया है। 

इसे भी पढ़ें: आजम खान पर बोले केशव मौर्य- यह सपा की बीमारी, मैं डॉक्टर नहीं कि इलाज करूं, शिवपाल पर कही यह बात

देखते ही देखते ये विवाद महाराष्ट्र से यूपी तक पहुंच गया।उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर धार्मिक स्थलों से अब तक ‘अवैध’ रूप से लगाए गए 11,000 लाउडस्पीकर हटाए गए हैं और 35,000 लाउडस्पीकरों की ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज धीमी की गयी हैप्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बुधवार को बताया, पूरे प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर अवैध रूप से लगाए गए लाउडस्पीकर उतारने और वैध लाउडस्पीकर की आवाज कम करने के सिलसिले में एक अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बुधवार दोपहर तक 10923 लाउडस्पीकर हटाए गए हैं और 35221 ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज अनुमन्य सीमा तक कम की गई है।  

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला