Rajasthan: पाली में बोले अमित शाह, हम भारत को दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा अर्थतंत्र बना देंगे, ये मोदी की गारंटी है

By अंकित सिंह | Apr 19, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के पाली में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए दावा किया कि एनडीए एक बार फिर से 400 पार करने जा रहा है। उन्होंने भाषण के शुरूआत में कहा कि एयरपोर्ट पर मुझे बताया कि गर्मी का ग्राफ बहुत ऊपर जा रहा है। मैंने एयरपोर्ट ऑफिसर को बताया कि गर्मी का ग्राफ जितना ऊपर जाएगा, भाजपा का ग्राफ भी उतना ही ऊपर जाएगा। पहले चरण के मतदान में देशभर में बंपर वोटिंग हो रही है और जो जा रहा है, वो मोदी- मोदी के नारे लगाते हुए बाहर आ रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Chennai Central में Dayanidhi Maran Vs Vinoj P. Selvam की लड़ाई में कौन मारेगा बाजी?


शाह ने कहा कि देश की जनता ने तय किया है कि इस बार कोई गलती नहीं करनी है। किंतु-परंतु नहीं, 'अबकी बार 400 पार'। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने 300 पार करवाया... हमने- जम्मू-कश्मीर से धारा-370 समाप्त कर दिया। भारत के अर्थतंत्र को पांचवें नंबर का अर्थतंत्र बनाया। वन रैंक-वन पेंशन लागू किया। तीन तलाक को समाप्त कर दिया। राज्य की विधानसभाओं और लोकसभा में महिलाओं का 33% आरक्षण मिला। सीएए लागू किया। अयोध्या में रामलला का भव्य मं​दिर बना। 


भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक रामलला को टेंट में बैठाकर रखा। राम मंदिर के फैसले को लटका कर रखा। मोदी जी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने। राम मंदिर का फैसला आया, भूमि पूजन हुआ और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। 500 साल बाद हमारे रामलला ने अपना जन्मदिन भव्य मंदिर में मनाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े समाज को आरक्षण देने वाली काका कालेलकर की रिपोर्ट और मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर मोदी जी ने पिछड़े समाज के सभी भाइयों-बहनों को सम्मान दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से किया नामांकन, बोले- मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूरा देश उत्साहित


शाह ने साफ तौरा पर कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाइए, हम भारत के अर्थतंत्र को दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा अर्थतंत्र बना देंगे। ये मोदी की गारंटी है। अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में लोगों से सोच समझकर वोट देने की अपील करते हुए शुक्रवार को कहा कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने पिछले 23 साल में बिना छुट्टी लिए देश की सेवा की है वहीं दूसरी ओर हर तीन महीने में विदेश में छुट्टी पर जाने वाले राहुल बाबा हैं। शाह ने लोगों से कहा, ‘‘पाली कपड़ा उद्योग के लिए बड़ा मशहूर है..। आप बाजार में कपड़ा लेने जाते हैं, चाहे पगड़ी या धोती हो, आप कपडे़ को ढंग से देखते हैं न? ... अब जब पूरे देश का प्रधानमंत्री बनाना है, तब प्रत्याशी को ढंग से वोट देख कर वोट डालिए। दो लोग हैं, एक और 23 साल से छुट्टी लिये बगैर भारत माता की सेवा करने वाला नरेन्द्र मोदी हैं ...और दूसरी ओर हर तीन महीने में ... थाईलैंड... विदेश में छुट्टी मनाने वाले राहुल बाबा हैं।’’ 

प्रमुख खबरें

भारत के खिलाफ ऐसा क्या बोल गए बाइडेन, व्हाइट हाउस को बचाव में उतरना पड़ गया

Kalashtami 2024: कालाष्टमी पर की जाती है काल भैरव की पूजा-अर्चना, बन रहे 5 शुभ संयोग

Jammu-Kashmir: मिलिए 19 साल के लड़के तजिंदर से जो कश्मीरी गाने गाकर लोगों का करते हैं मनोरंजन

जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : Kailash Vijayvargiya