राजस्थान के बाड़मेर में बेटी नें कायम की मिसाल, दिया छात्रावास बनाने के लिए 75 लाख का दान

By टीम प्रभासाक्षी | Nov 27, 2021

राजस्थान का बाड़मेर इलाका यहाँ की एक शादी की वजह से सुर्खियों में है। शादी में एक बेटी नें अपने पिता शादी में मिलने वाली रकम को गर्ल हॉस्टल बनाने के लिए दान कर दिया। यह रकम 75 लाख है। पिता ने भी बेटी की इच्छा को पूरा कर एक मिसाल पेश की है।

इसे भी पढ़ें: कटरीना कैफ के लिए राजस्थान में बन रही है खास मेहंदी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

बाड़मेर जिले के कानोड़ गाँव की रहने वाली अंजली ने अपनी शादी में मिलने वाली 75 लाख की रकम को हॉस्टल निर्माण में दिया। इससे पहले उनके पिता इस हॉस्टल के लिए 1करोड़ रुपये दे चुके थे। लेकिन हॉस्टल का कार्य पूरा नहीं हो पाया। अंजली ने तब तय कर लिया कि वो इस हॉस्टल का निर्माण पूरा करा कर ही दम लेंगी।

पिता किशोर सिंह ने कहा कि उनकी बेटी ने उनसे कहा कि उसे गहने या महंगा सामान नहीं चाहिये। मुझे बस खाली चेक चाहिये जो मैं छात्रावास के बनने के लिए दे सकूँ। मैंने तो बस अपनी बेटी का सपना पूरा किया है। अंजली ने 12वीं तक पढ़ाई जोधपुर में की और दिल्ली आ कर ग्रेजुएशन किया।अभी वो वकालत की पढ़ाई कर रहीं है।अंजली के इस कार्य की तारीफ़ उनके ससुराल भी कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में क्या होगी सचिन पायलट की जिम्मेदारी? अपनी भूमिका को लेकर खुद किया बड़ा खुलासा

 

राजस्थान में किसी जमाने मे लोग बेटियों को पैदा होते ही मार देते थे। लेकिन बदलते हालात के साथ बेटियों ने ये साबित किया है कि, वो किसी से कम नहीं है। अब माँ बाप भी अपने बेटियों के सपनों को पंख देने की कोशिश करते हैं। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान