राजस्थान सरकार ने शहर और गांवों में शादियों के मेहमानों की संख्या 50 से बढाकर 100 की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 21, 2022

जयपुर। राजस्थान सरकार ने बृहस्पतिवार को दिशा निर्देश जारी कर शहरों और गांवों में शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से बढाकर100 कर दी है। शादी समारोह 100 लोगो की सीमा में बैंड बाजे वालों को अलग रखा गया है। ये दिशानिर्देश 24 जनवरी से लागू होंगे। गांवों में शादी समारोह में मेहमानों की संख्या पहले से ही 100 थी। गृह विभाग की ओर से जारी दिशा निर्देशानुसार शनिवार रात 11 बजे से सोमवार पांच बजे तक का सप्ताहांत कर्फ्यू केवल शहरी क्षेत्रों में ही लागू होगा। शहरी सीमा के बाहर इस कर्फ्यू से छूट रहेगी।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh Elections | भाजपा विधायक तेजेंद्र निर्वाल पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

विभाग ने होटल एसोशिएशन और होटल संचालकों को कोरोना के कारण होटल या मैरिज गार्डन की बुकिंग रद्द करवाने या तिथि आगे बढाने पर जमा पैसा वापस करने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: लडकी ने प्यार में छोड़ा अपना मुल्क और रचाई गैर-मजहब शादी, लड़के ने लड़की के पिता से कहा- न धर्म बदलूंगा, ना बदलवाऊंगा

दिशा निर्देशों के अनुसार एक फरवरी से सभी बाजार संगठनों, सरकारी कार्यालयों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों को अपने यहां काम करने वालों को टीके की दूसरी खुराक लगाने की सूचना सार्वजनिक रूप से बोर्ड पर लगानी होगी। जिन कार्यालयों, बाजार संगठन और प्रतिष्ठान यह सूचना चस्पा नहीं कर पायेंगे उनके खिलाफ कार्रवाही की जायेगी।

प्रमुख खबरें

DC vs MI: Jake Fraser ने खेली ताबड़तोड़ पारी, 27 गेंदों में 84 रन बनाकर अपने नाम दर्ज किया ये रिकॉर्ड

Weekly Love Horoscope For 29 April To 5 May 2024 | इस सप्ताह इन 4 राशियों की लव लाइफ रहेगी रोमांटिक

Face Shine Tips: बेदाग स्किन के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो

जहीर खान ने T20 World Cup के लिए एकमात्र विकेटकीपर पंत को चुना