राजीव भले झुक गये हों, मोदी नहीं झुकेंगेः रविशंकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 22, 2017

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनकी बेटी प्रियंका गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीन तलाक के मुद्दे पर चुप्पी साध कर ‘वोट बैंक की राजनीति’ करने का आरोप लगाया है। कानून मंत्री ने तीन तलाक में मुस्लिमों की ‘आस्था’ की तुलना राम मंदिर से जुड़ी हिन्दुओं की आस्था से करने को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए इसे ‘अपमानजनक’ बताया। प्रसाद ने कहा कि सिब्बल ने एक ‘सामाजिक कलंक’ की तुलना बहुसंख्यक समुदाय की ‘आस्था’ के साथ की।

 

रविवार को समाचार चैनल ‘आजतक’ पर एक परिचर्चा में उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के मुद्दे पर राजीव गांधी भले ही ‘झुक’ गए हों लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके साथ मजबूती से खड़े रहेंगे। वह जाहिरा तौर पर शाहबानो मामले का उदाहरण दे रहे थे, जिसमें 62 वर्षीय मुस्लिम महिला को उसके पति ने तलाक दे दिया था। बसपा प्रमुख मायावती समेत प्रमुख महिला नेताओं का नाम लेकर उन्होंने कहा कि उनकी ‘चुप्पी’ वोट बैंक राजनीति की स्पष्ट मिसाल है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक मजहब का नहीं, बल्कि लैंगिक समानता से जुड़ा मुद्दा है।

 

उन्होंने सरकार और न्यायपालिका के बीच तकरार की खबरों को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि दोनों अपना-अपना काम कर रही हैं। कानून मंत्री ने कहा कि सरकार 10 से पुराने मामलों के निपटारे के लिए ‘न्याय मित्र’ नियुक्त कर रही है।

 

प्रमुख खबरें

कांग्रेस का घोषणापत्र लागू हुआ तो भारतीय अर्थव्यवस्था ‘दुर्बल पांच’ में आ जाएगी: Sitharaman

ठाणे में इमारत में आग लगने से 20 बिजली मीटर नष्ट हुए, कोई हताहत नहीं

Poonch Attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान दूसरे दिन भी जारी

Maharashtra के सांगली में एहतियात के तौर उतरा गया सेना का हेलीकॉप्टर, कोई हताहत नहीं