राजनाथ ने शुरू की रक्षा प्रदर्शनी 2020 की वेबसाइट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 30, 2019

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को रक्षा प्रदर्शनी (डेफएक्सपो) के 11वें संस्करण की वेबसाइट शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि यह प्रदर्शनी अगले साल फरवरी में लखनऊ में आयोजित की जाएगी।  इस प्रदर्शनी का आयोजन 5-8 फरवरी को होगा।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “वेबसाइट, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.डेफएक्सपो.गॉव.इन, प्रदर्शनी में अपने सामान का प्रदर्शन करने वालों को सूचना परक जानकारी देने के साथ ही डीपीएसयूएस (सार्वजनिक क्षेत्र के रक्षा उपक्रमों) और आयुध कारखानों के उत्पादों के बारे में भी लोगों को बताएगी।”

इसे भी पढ़ें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चेताया, नहीं टला है आतंकी हमले का खतरा

रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस वेबसाइट के जरिये प्रदर्शनी में हिस्सा लेने की इच्छुक कंपनियां पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकेंगी और अपना स्थान सुरक्षित करवा सकेंगी। इसके साथ ही कंपनियांऑनलाइन भुगतान कर सकेंगी, सम्मेलन कक्ष और कारोबारी बैठकों के लिये स्थल की बुकिंग भी करा सकेंगी। इसमें कहा गया कि प्रदर्शन में हिस्सा लेने की इच्छुक कंपनियां 31 अक्टूबर से पहले वेबसाइट के जरिये स्थान बुक कराने पर रियायत भी पा सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के PM दुनिया में हर दरवाजा खटखटाकर अपना मजाक उड़वा रहे हैं: राजनाथ सिंह

अधिकारियों ने कहा कि व्यापार के लिये आने वाले कारोबारी दिवसों के दौरान यहां आने के लिए वेबसाइट के जरिये अपने टिकट खरीद सकते हैं। प्रदर्शनी में कारोबारी दिवस 5-7 फरवरी को होंगे।  उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में आम जनता के लिये आठ फरवरी को प्रवेश मुफ्त होगा। हालांकि आम लोगों को प्रदर्शनी में जाने के लिये वेबसाइट पर पहले अपना पंजीकरण कराना होगा और उन्हें ई-टिकट भेजे जाएंगे।

प्रमुख खबरें

भारत ने खाद्य पदार्थों में कीटनाशक अवशेषों की अधिकतम सीमा के लिए कड़े मानदंड अपनाए : सरकार

Chhattisgarh के सूरजपुर में JP Nadda ने कांग्रेस की आलोचना की, कहा- दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पार्टी का एजेंडा

BJP की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना होगा, जलेसर में रैली के दौरान AKhilesh Yadav ने केंद्र पर साधा निशाना

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी