Rajya Sabha Elections 2022: 4 राज्य 16 सीट, गहलोत ने डाला वोट, संजय राउत बोले- हमारे चार प्रत्याशी जीत रहे

By अभिनय आकाश | Jun 10, 2022

राज्यसभा चुनाव की वोटिंग शुरू हो गई है। राज्यसभा की कुल 57 सीटें (15 राज्यों की) खाली हुई थी। पिछले हफ्ते 41 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। अब बची हुई 16 सीटों पर आज वोटिंग होगी, इसमें हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और कर्नाटक शामिल हैं। हरियाणा विधानसभा में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। वहीं महाराष्ट्र के विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए मुंबई विधानसभा पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस मुंबई में राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा पहुंचे। 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में कांग्रेस के ख्वाब होंगे पूरे या भाजपा करेगी खेल? राज्यसभा चुनाव की वजह से जयपुर में इंटरनेट बंद

शिवसेना ने चारों उम्मीदवारों के जीतने का किया दावा

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा चुनाव पर कहा है कि मैं चौथी बार चुनाव लड़ने जा रहा हूं। उद्धव ठाकरे जी के नेतृत्व में महा विकास आघाड़ी के 4 उम्मीदवार चुनाव में है। हमारे पास पूरे आंकड़ें(169) हैं। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि भाजपा के दिल को चोट ना लगे। हमारी मजबूत सरकार है और पूरा समर्थन हमारे पास है। नवाब मलिक और अनिल देशमुख को संविधान ने अधिकार दिया है कि वो विधानसभा में अपना वोट दें। अभी वे दोषी साबित नहीं हुए हैं, मामला चल रहा है फिर भी अगर उनको रोका गया है तो इसका मतलब है कि किस दबाव में केंद्रीय एजेंसी काम कर रही है।

इसे भी पढ़ें: चार राज्यों की 16 सीटों पर राज्यसभा चुनाव की वोटिंग आज, महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार को वोट करेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM

गहलोत ने डाला वोट

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए पहला वोट सीएम अशोक गहलोत ने डाला है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये चुनाव हम बहुत आराम से जीत रहे हैं और उनको(बीजेपी) अपना घर संभालना चाहिए क्योंकि वहां पर भगदड़ मची हुई है। इन्होंने जिस तरह से तीसरा उम्मीदवार खड़ा किया उसको उनके पार्टी के विधायकों ने ही पसंद नहीं किया। इन्होंने अनावश्यक चुनाव करवा दिया वरना 3 सीटें हम और 1 सीट बीजेपी आराम से जीतती। पिछले चुनाव में भी इन्होंने ऐसा ही किया था, इनको मार खानी पड़ी थी और इस बार भी मार खाएंगे।

 

प्रमुख खबरें

चौथी तिमाही में GDP वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत, 2023-24 में सात प्रतिशत रहने का अनुमान

Congress के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है TMC, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में PM Modi ने साधा ममता सरकार पर निशाना

Sawan 2024 Date: कब से शुरु हो रहा है सावन का महीना? नोट करें तिथि, जानें इस साल कितने सोमवार हैं

कारोबार, जमा वृद्धि में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में Bank of Maharashtra सबसे आगे