'बेकार है राम मंदिर' रामगोपाल यादव के बयान पर भाजपा हुई हमलावर, सुधांशु त्रिवेदी बोले- उनके लिए हज हाउस अच्छा है

By अंकित सिंह | May 07, 2024

समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव मंगलवार को एक बड़े विवाद में फंस गए जब उन्होंने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि "मंदिर बेकार है"। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर अपना हमला तेज करते हुए, समाजवादी पार्टी नेता ने कहा कि हमारे देश में मंदिर इस तरह नहीं बनाए जाते हैं, उन्होंने कहा कि "राम मंदिर वास्तु के अनुसार नहीं बनाया गया है"। यादव ने कहा, ''मैं हर दिन भगवान राम की पूजा करता हूं। कुछ लोगों ने रामनवमी पर पेटेंट करा लिया है। लेकिन, वह मंदिर (अयोध्या में राम मंदिर) बेकार है। मंदिर ऐसे नहीं बनते। मंदिर का डिज़ाइन और नक्शा वास्तु के अनुसार नहीं है।”

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Newsroom | 'अयोध्या का राम मंदिर बेकार है, मंदिर का पूरा नक्शा खराब है...', समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव के बयान से खड़ा हुआ विवाद


टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “इंडी गठबंधन वोट बैंक की राजनीति के कारण लोगों के विश्वास के साथ खेल रहा है। उन्होंने हमेशा से ही अयोध्या में राम मंदिर का विरोध किया है. विनाश काले विपरीत बुद्धि। रामगोपाल यादव ने जो कुछ भी कहा वह सनातन मान्यताओं का अपमान है।” राम गोपाल यादव की टिप्पणियों के बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि समाजवादी पार्टी नेता की टिप्पणियां राम मंदिर पर भारत ब्लॉक द्वारा सबसे "चौंकाने वाली और अपमानजनक" टिप्पणी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh : समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में मोदी की गारंटी बनाम मुलायम की विरासत


नेता की आलोचना करते हुए, बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स पर लिखा, "इंडी गठबंधन के एसपी नेता राम गोपाल यादव द्वारा राम मंदिर पर चौंकाने वाली और सबसे अपमानजनक टिप्पणी।" उन्होंने समाजवादी पार्टी पर राम भक्तों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से यह स्पष्ट है कि INDI गठबंधन सनातन धर्म के उन्मूलन की दिशा में काम कर रहा है। बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने भी राम गोपाल यादव के बयान पर सवाल उठाया और कहा, “गाजियाबाद में हज हाउस उनके लिए अच्छा है लेकिन राम मंदिर उनके लिए बेकार है। आगरा का मुगल गार्डन अच्छा था और राम मंदिर बेकरार। इंडिया ब्लॉक को इस पर बोलना चाहिए। क्या आप राम मंदिर पर दोबारा ताला लगाना चाहेंगे?”

प्रमुख खबरें

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu

Uttar Pradesh के Bhadohi में नवविवाहित जोड़े ने मालगाड़ी से कटकर खुदकुशी की

Jamshed Ji Tata Death Anniversary: जमशेद जी टाटा के तीन सपने रह गए थे अधूरे, ऐसे खुद को किया था स्थापित