40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आया राम रहीम, हरियाणा CM ने कहा- नहीं है इस बारे में जानकारी

By अभिनय आकाश | Jan 21, 2023

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 40 दिन की पैरोल मिलने के बाद शनिवार को हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से रिहा कर दिया गया। वह अपनी दो शिष्याओं के साथ बलात्कार करने के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। सूत्रों ने कहा कि अपनी पैरोल अवधि के दौरान, डेरा प्रमुख के 25 जनवरी को पूर्व डेरा प्रमुख शाह सतनाम सिंह की जयंती कार्यक्रम में भी शामिल होने की संभावना है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरमीत राम रहीम सिंह को पैरोल मिलने पर कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब-हरियाणा को लड़वाने वाला सतलुज यमुना लिंक नहर क्या है, जिस विवाद का निपटारा अभी तक नहीं हो सका

डेरा प्रमुख को नवीनतम पैरोल, इसी तरह की पैरोल दिए जाने के तीन महीने बाद मिली है। पैरोल 40 दिनों के लिए दिया गया है। रोहतक के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने कहा, यह नियमानुसार दिया गया है। डेरा प्रमुख की आखिरी 40 दिन की पैरोल पिछले साल 25 नवंबर को खत्म हो गई थी। वह 14 अक्टूबर को रिहा होने के बाद उत्तर प्रदेश में अपने बरनावा आश्रम गया था।

इसे भी पढ़ें: WFI Dispute: पहलवानों के विरोध प्रदर्शन पर बोले मनोहर लाल खट्टर, यह गंभीर विषय, इससे खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है

वह 2017 से सुनारिया जेल में है, जहां वह सिरसा में अपने आश्रम के मुख्यालय में दो महिला शिष्यों से बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा काट रहा है। फरवरी 2022 में, उन्हें तीन सप्ताह की छुट्टी दी गई। जबकि पैरोल एक कैदी की रिहाई है या तो एक विशेष उद्देश्य के लिए अस्थायी रूप से या पूरी तरह से एक सजा की समाप्ति से पहले, अच्छे व्यवहार के वादे पर, एक फर्लो जेल से दोषियों की एक अल्पकालिक, अस्थायी रिहाई है। सिंह को अगस्त 2017 में पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने दो महिला अनुयायियों से बलात्कार के लिए दोषी ठहराया था।


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA