मोदी 2019 में फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, राहुल 2024 के लिए मेहनत करेंः पासवान

By नीरज कुमार दुबे | Jul 20, 2018

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा कि मैं पहली बार यह देख रहा हूँ कि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से यह अविश्वास प्रस्ताव नहीं आया है बल्कि टीडीपी की ओर से यह लाया गया है। पासवान ने कहा कि टीडीपी के जिस सांसद ने यह अविश्वास प्रस्ताव पेश किया उन्होंने आंध्र प्रदेश के अलावा किसी राज्य की बात नहीं की। पासवान ने कहा कि देश में ज्यादातर समय कांग्रेस का एकछत्र राज था और कुल मिलाकर लगभग 55 साल तक कांग्रेस ने देश पर राज किया जबकि जो हमारी सरकार है वह 50 महीने की सरकार है लेकिन इसने 50 महीने में वो काम कर दिखाया है जो कांग्रेस 55 साल में नहीं कर पाई।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहले चौधरी चरण सिंह की सरकार गिराई फिर देवेगौड़ा और फिर गुजराल सरकार को गिराया। पासवान ने कहा कि मैं अविश्वास प्रस्ताव का स्वागत करता हूँ क्योंकि यह बरसात की तरह है और बरसात में मिट्टी धुल जाती है तथा मैटल चमकने लगता है। पासवान ने मोदी सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि जन धन योजना और उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना से लोगों को बड़ा फायदा हुआ है।

 

पासवान ने कहा है कि आज देश के प्रधानमंत्री ने लाल किले से स्वच्छता की बात की और तय समय से पहले हर गांव में बिजली पहुँचाने का लक्ष्य हासिल किया। केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री पासवान ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने का काम और आयुष्मान योजना के तहत लोगों के स्वास्थ्य तथा आम आदमी को बीमा योजना से जोड़ने का काम इस सरकार ने किया है। उन्होंने देश में 20 एम्स खोलने के सरकार के फैसले का जिक्र किया और इसे गरीब लोगों के हित में बताया। स्टैंडअप योजना का जिक्र करते हुए पासवान ने कहा कि इससे स्वरोजगार को बढ़ावा मिला है और युवा उद्यमिता को बढ़ावा मिला है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोगों को अपना छोटा मोटा कारोबार स्थापित करने में मदद मिली है।

 

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह देते हुए कहा कि आप मेहनत कीजिये लेकिन चिंतन भी कीजिये कि क्यों केंद्र और राज्यों से आपकी सरकारें चली जा रही हैं और आप पंजाब, मिजोरम और पुडुचेरी तक ही सीमित होकर रह गये हैं। उन्होंने कहा कि अभी प्रधानमंत्री पद खाली नहीं है और 2019 में भी नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे इसलिए राहुल गांधी 2014 के लिए मेहनत करें।

 

 

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir के पुंछ में ‘नफरती भाषण’ के लिए भाजपा नेता को निष्कासित किया गया

भाजपा ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले अक्षत बांटकर भगवान राम का अपमान किया: Revanth Reddy

LSG vs MI IPL 2024: मुंबई को हराकर लखनऊ ने प्लेऑफ के लिए दावा किया पक्का, मार्कस स्टोयनिस का बेहतरीन प्रदर्शन

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि