मोदी सरकार का गुणगान करने देश भर के दौरे पर निकलेंगे रामविलास पासवान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 28, 2018

लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने मोदी सरकार द्वारा दलित एवं पिछड़़े समुदाय के वास्ते किये गए कार्यों को रेखांकित करने के लिए देशव्यापी कार्यक्रम चलाने की घोषणा की। पासवान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में बिहार में चार दलों वाला गठबंधन कायम रहेगा। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की आरएलएसपी और लालू प्रसाद के राष्ट्रीय जनता दल के बीच गठबंधन की अटकलबाजी को तवज्जो नहीं दी।

पासवान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘राजद का कोई भविष्य नहीं है। लालू प्रसाद जेल जा रहे हैं और उनके बेटे आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में किसी को उस पार्टी के साथ गठबंधन क्यों करना चाहिए? राजग के सभी चार दल एकसाथ लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे और बिहार में सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।’’ पासवान ने कहा कि लोजपा 30 अगस्त को पंजाब में, चार सितंबर को गुजरात में, पांच सितंबर को लखनऊ में और हरियाणा के कैथल में 16 सितंबर को दलित अधिकार रैली और अन्य कार्यक्रम आयोजित करेगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत अन्य शहरों को भी कवर किया जायेगा।

 

पासवान ने कहा कि मुहिम के दौरान पिछली सरकार के कथित मनमानेपन पर भी फोकस किया जायेगा। उन्होंने दावा किया कि दलितों और आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार पर कानून मजबूत करने के मोदी सरकार के फैसले के साथ ही सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में इन समुदायों के लिए आरक्षण की पैरवी से राजग के पक्ष में जोरदार माहौल बना है। लोकसभा चुनावों में आठ महीने से भी कम समय रह गया है ऐसे में राजग दलितों को अपने पक्ष में करने के लिये तमाम प्रयास कर रही है।

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America