रामदेव की पेरियार को दलित आतंकवादी वाली टिप्पणी का मुद्दा द्रुमक ने सदन में उठाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 19, 2019

नयी दिल्ली। योग गुरु रामदेव द्वारा तमिलनाडु के प्रसिद्ध समाज सुधारक पेरियार को कथित तौर पर ‘दलित आतंकवादी’ कहे जाने और पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसदों पर कथित हमले सहित कई मुद्दे मंगलवार को लोकसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों ने उठाये।शून्यकाल के दौरान द्रमुक के सेंथिल कुमार ने रामदेव की कथित टिप्पणी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि योगगुरु ने पेरियार को ‘‘दलित आतंकवादी’’ कहा है। यह बहुत ही आपत्तिजनक है। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि सदन से यह संदेश जाना चाहिए कि पेरियार के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी स्वीकार नहीं की जाएगी। भाजपा के अर्जुन सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल से भाजपा के 18 सांसद चुनकर आए हैं लेकिन उनकी सांसद निधि के का उपयोग नहीं हो पा रहा है क्योंकि जिला अधिकारी सहयोग नहीं कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बाबा रामदेव बोले- PM मोदी को रखनी चाहिए राममंदिर की आधारशिला

उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार ‘प्राइवेट लिमिटेड कंपनी’ की तरफ काम कर रही है।भाजपा के ही सौमित्र खान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सांसदों और केंद्र सरकार के मंत्रियों पर हमले हो रहे हैं। खान ने कहा कि कभी-कभी ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल भारत में है या किसी दूसरे देश में हैं। किसान सम्मान निधि योजना और आयुष्मान योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। कांग्रेस के गुरजीत औजला ने कहा कि करतारपुर कोरिडोर खोलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि यहां जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए वीजा की अनिवार्यता खत्म होनी चाहिए।बीजू जनता दल के बी. महताब ने कहा कि ‘ब्रिक्स’ में बहुत असंतुलन है और ऐसे में सरकार को बताना चाहिए कि इस समूह में रहते हुए भारत को क्या हासिल हुआ है।कांग्रेस के के. मुरलीधरन, भाजपा के गणेश सिंह, वीरेंद्र सिंह, रमाशंकर कठेरिया, सत्यपाल सिंह और सुकांत मजूमदार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आमोल कोल्हे, बसपा के गिरीश चंद्र, और टीआरएस के कोठा रेड्डी ने लोक महत्व से जुड़े अलग अलग मुद्दे उठाएं। 

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav