रमजान में सैन्य अभियान पर रोक का महबूबा और उमर ने किया स्वागत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 16, 2018

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और विपक्षी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दूल्ला ने आज केंद्र सरकार के रमजान के पवित्र महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में सैन्य अभियान नहीं चलाने के फैसले का स्वागत किया है। केंद्र सरकार की घोषणा के बाद महबूबा ने एक ट्वीट में कहा, ''मैं दिल से रमजान में संघर्षविराम का स्वागत करती हूं और नरेंद्र मोदी तथा राजनाथ सिंह जी का उनके निजी हस्तक्षेप के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं उन सभी पार्टियों और नेताओं की भी आभारी हूं जिन्होंने सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेकर इस सामंजस्य तक पहुंचने में मदद की।’’ उन्होंने कहा कि रमजान शांति का अग्रदूत है और इस तरह का फैसला दीर्घकालीन वार्ता के लिए शांति बहाल करने और सौहार्दपूर्ण माहौल तैयार करने में भूमिका निभाएगा।

 

वहीं विपक्षी दल के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि रमजान के दौरान सैन्य अभियान पर रोक लगाने के केंद्र सरकार के फैसले का अगर आतंकवादी सकारात्मक तरह से जवाब नहीं देते हैं तो इससे पता चलेगा कि वह लोगों के दुश्मन हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ''सभी राजनीतिक पार्टियों (भाजपा को छोड़कर, इस पार्टी ने इस मांग का विरोध किया था) की मांग पर केंद्र सरकार ने एकपक्षीय संघर्षविराम की घोषणा की। अगर आतंकवादी इस फैसले का सकारात्मक जवाब नहीं देते हैं तो इससे पता चलेगा कि वह लोगों के दुश्मन हैं।”

 

इससे पहले आज केंद्र ने सुरक्षा बलों से रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में सैन्य अभियान नहीं चलाने को कहा था। नई दिल्ली में गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह कदम शांतिप्रिय मुस्लिमों को शांतिपूर्ण माहौल में रमजान मनाने में मदद करेगा। प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि, सुरक्षा बलों के पास यह अधिकार है कि अगर हमले होते हैं या निर्दोष लोगों की सुरक्षा पर संकट खड़ा होता है तो वह जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं।

 

प्रमुख खबरें

Air India ने Tel Aviv के लिए उड़ानों का निलंबन 15 मई तक बढ़ाया

Sharavati बिजली परियोजना की निविदा पर एलएंडटी की याचिका Supreme Court ने ठुकराई

Ambedkar University ने आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए नए स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम

Geojit Financial Services का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 73 प्रतिशत बढ़ा