Brahmastra की कमाई पर उठे सभी सवालों का रणबीर कपूर ने दिया जवाब, लेकिन नहीं बताया फिल्म का बजट

By रेनू तिवारी | Sep 19, 2022

पिछले काफी समय से रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की पहली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' काफी चर्चा में हैं। रिलीज से पहले फिल्म सोशल मीडिया पर बायकॉट का समना कर रही थी वहीं रिलीज के बाद फिल्म अपनी कमाई के फेक अंकड़े को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म ने अबतक दुनियाभर में 300 करोड़ की कमाई की है लेकिन कमाई के आंकड़ों और फिल्म को हिट मानें जाने को लेकर कई अलग अलग रिपोर्ट सामने आयी हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर यह दावा किया था कि फिल्म का बजट 650 करोड़ का था, और मान लेते हैं कि फिल्म ने 300 करोड़ की कमाई की हैं तो यह तो फिल्म के बजट की आधी कमाई है तो फिल्म कैसे हिट हुई?

 

इसे भी पढ़ें: परिणीति चोपड़ा और हार्डी संधू की फिल्म Code Name Tiranga का पोस्टर रिलीज, जासूस बनीं एक्ट्रेस

कंगना रनौत के इस दावों के बाद कई तरह के फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' पर सवाल उठे। सोशल मीडिया पर लोगों ने सिनेमाघरों की वीडियो शेयर करके यह दावा किया कि कमाई के आंकड़े फेक हैं, सिनेमाघर खाली पड़े हैं। कोई फिल्म देखने नहीं जा रहा हैं ऐसे में फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने कैसे 300 करोड़ की कमाई की हैं। 


इन तमाम दावों के बीच अब रणवीर कपूर ने फिल्म के बजट और कमाई को लेकर चुप्पी तोड़ी हैं। उन्होंने इन सारे आरोपों पर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा है कि इन दिनों, हम बहुत कुछ पढ़ रहे हैं जहां लोग फिल्म के बजट पर चर्चा कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि यह बजट है और यह वसूली है। लेकिन ब्रह्मास्त्र अद्वितीय है जहां बजट सिर्फ एक फिल्म के लिए नहीं है, बल्कि फिल्म की पूरी कास्ट सहित पूरी टीम का बजट है।ब्रह्मास्त्र अपने में एक है, क्योंकि इसका बजट एक फिल्म नहीं बल्कि पूरी ट्राइलॉजी (तीन फिल्मों) का है।'

 

इसे भी पढ़ें: Brahmastra से बॉलीवुड में वापसी करने वाले नागार्जुन बोले- हिंदी फिल्मों में काम करना दिली सुकून देता है


अयान मुखर्जी के निर्देशन के कथित बजट के बारे में बोलते हुए रणबीर ने दावा किया कि यह 'गलत' है और फिल्म की हिट स्थिति का बचाव किया। उन्होंने कहा कि बजट सिर्फ एक फिल्म का नहीं बल्कि पूरी 'ब्रह्मास्त्र' की तिकड़ी का है। तो, ऐसा नहीं है कि आंकड़े इधर-उधर तैर रहे हैं, चाहे सौ रुपये हों या दो सौ रुपये, सही हैं। बाहर इस बारे नें जो चर्चा हो रही है वह सब गलत है। इस फिल्म का अर्थशास्त्र हमारे उद्योग में बनी अन्य फिल्मों के अर्थशास्त्र की तरह नहीं है," 'संजू' अभिनेता ने कहा और कहा कि वे आसानी से ब्रह्मास्त्र: भाग दो और ब्रह्मास्त्र: भाग तीन में गोता लगा सकते हैं।


रणबीर कपूर ने फिल्म के असली बजट के बारे में नहीं बताया। लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पहले पार्ट में जिन चीजों पर काम किया गया है, उन्हें दूसरे और तीसरे पार्ट में भी इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'जो चीजें हमने बनाई हैं। जैसे आग का VFX और दूसरे अस्त्रों के इफेक्ट्स, उन्हें तीनों फिल्मों में इस्तेमाल किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis