हार की बौखलाहट में कजाख्स्तिान के रेसलर ने दांतों से काटा, बाजू पर जख्म लिए रवि ने फिर भी नहीं छोड़ी पकड़

By अभिनय आकाश | Aug 04, 2021

हरियाणा के सोनीपत जिले के नेहरी गांव से निकले रवि दहिया के नाम का ढिंढोरा टोक्यो में बज रहा है। रवि दहिया जिससे भारत को ओलंपिक में गोल्ड मेडल की उम्मीद है। भारतीय टीम ने टोक्यो ओलंपिक में एक और मेडल पक्का कर लिया है। यह मेडल मेंस रेसलिंग में सुनिश्चित हुआ है। भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया ने कुश्ती के फाइनल में प्रवेश कर दिया है। रवि ने सेमीफाइनल मैच में हार के मुंह से जीत को निकालते हुए भारतीय टीम को उसका चौथा मेडल दिलवाया। यह गोल्ड मेडल भी हो सकता है और सिल्वर भी। हालांकि मैच के दौरान रेसलर  को कजाखिस्तान के पहलवान के हमले का भी शिकार होना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympic Highlights Day 13: भारतीय पुरुषों ने दिखाया अपना दम, पहवान रवि दहिया पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर में साफ नजर आ रहा है कि हार की बौखलाहट में नुरिस्लाम रवि के बाजू पर दांत काटते नजर आ रहे हैं। नुरिस्लाम की हरकत की वजह से रवि दहिया के बाजू पर जख्म भी हो गए। लेकिन इसके बावजूद भी सभी ने अपनी पकड़ ढीली नहीं की। कजाखिस्तान के पहलवान ने ये हरकत तब की जब रवि 9-2 से आगे चल रहे थे। रवि के लगातार हमले से परेशान नुरिस्लाम ने रवि की बाजू पर दांत काट लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सपोर्टिंग स्टॉफ की तरफ से रवि के ठीक होने की बात कही गयी है। हालांकि रवि कुमार ने सेमीफाइनल में कजाखिस्तान के रेसलर नुरिस्लाम को पिन फॉल के जरिए मैच में शिकस्त दी। रवि ने शुरुआत में पिछड़ने के बाद मैच के अंतिम मिनट में पूरे मैच को पलट दिया और कजाखिस्तान के रेसलर को धूल चटाते हुए भारत के लिए कम से कम सिल्वर मेडल पक्का किया।


प्रमुख खबरें

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र