• Tokyo Olympic Highlights Day 13: भारतीय पुरुषों ने दिखाया अपना दम, पहवान रवि दहिया पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन था। ओलंपिक के 13वें दिन पर नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक स्पर्धा में फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके साथ ही उन्होंने देश का नाम गौरव कर दिया है। वहीं भारतीय पहलवान रवि दहिया भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन था। ओलंपिक के 13वें दिन पर नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक स्पर्धा में फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके साथ ही उन्होंने देश का नाम गौरव कर दिया है। वहीं भारतीय पहलवान रवि दहिया भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।  

ओलंपिक में धाकड़ बेटियों के वो 60 मिनट हम हमेशा रखेंगे याद, जानें महिला हॉकी का इतिहास लिखने वाली रियल लाइफ चक दे गर्ल्स की कहानी 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली। टीम ने क्वाटर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया। भारतीय टीम मेडल जीतने से अब महज एक जीत दूर है। 

नीरज चोपड़ा तोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में, शिवपाल बाहर 

भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने तोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग में बुधवार को यहां शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई लेकिन उनके हमवतन शिवपाल सिंह लचर प्रदर्शन करते हुए पदक की दौड़ से बाहर हो गए। 

भारतीय पहलवान रवि दाहिया की दमदार जीत, तकनीकी दक्षता से क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह 

भारतीय पहलवान रवि दाहिया ने अपने ओलंपिक अभियान की मजबूत शुरुआत करते हुए बुधवार को यहां कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराकर पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

 

टोक्यो 2020: रवि दाहिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, बुल्गारिया के वेंगेलोव को 14-4 से दी पटकनी 

भारतीय पहलवान रवि दहिया बुल्गारिया के जॉर्जी वेलेंटिनोव वेंगेलोव को हराकर टोक्यो ओलंपिक पुरूष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

दीपक पूनिया ने जगाई मेडल की उम्मीद, चीन के पहलवान को चित कर सेमीफाइनल में की एंट्री 

भारत के दीपक पूनिया ने चीन के लि जुशेन को 6।3 से हराकर तोक्यो ओलंपिक पुरूषों की 86 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इससे पहले पूनिया ने पुरूषों के 86 किग्रा वर्ग में आसान ड्रॉ का पूरा फायदा उठाते हुए नाइजीरिया के एकेरेकेमे एगियोमोर को मात दी थी जो अफ्रीकी चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता रहे हैं।

बॉक्सिंग में वर्ल्ड चैम्पियन से हारीं लवलीना बोरगोहेन, टोक्यो ओलंपिक में जीता कांस्य पदक 

भारत की लवलीना बोरगोहेन तोक्यो ओलंपिक की महिला मुक्केबाजी की 69 किग्रा स्पर्धा में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली से हार गईं। सेमीफाइनल में लवलीना बोरगोहेन को तुर्की की विश्व चैंपियन मुक्केबाज ने 5-0 से हराया। 

जब देश के संपूर्ण सामर्थ्य ने दांव नहीं लगाया, ये राज्य मदद के लिए सामने आया, हॉकी टीम की जर्सी पर INDIA के साथ Odisha लिखे होने की कहानी 

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जहां 49 साल के लंबे इंतजार के बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में स्थान पाया था तो वहीं महिला हॉकी टीम ने पूर्वानुमानों को धता बताते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अग्निपरीक्षा के लिए तैयार हैं भारत की छोरियां, फाइनल जीतने की तरफ होगी महिला हॉकी टीम की निगाह 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रचकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है। शुरुआती झटकों का सामना करने वाली भारतीय महिला टीम की 18 सदस्यीय खिलाड़ी सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को हराकर अपनी उपलब्धियों को चरम पर पहुंचाने के लिए बेकरार हैं।

Tokyo Olympic 2020 India vs Pakistan: नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम जैवलीन थ्रो के फाइनल में 

भारत के शिवपाल सिंह 76।40 मीटर के निराशाजनक सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ समाप्त होने के बाद टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की भाला फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे। कोहनी की चोट से जूझ रहे भारतीय नंबर 2 ने बुधवार को 31 सदस्यीय क्वालीफाइंग क्षेत्र में शीर्ष 12 में जगह नहीं बनाई। 

महिला गोल्फ में अदिति अशोक की शानदार शुरूआत, दिग्गजों से निकली आगे 

टोक्यो ओलंपिक 2021 में भारतीय पहलवान रवि दाहिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के नूरइस्लाम सानायेव को पटकनी दे दी है। इसी के साथ ओलंपिक 2020 में भारत का चौथा पदक पक्का हो गया है।

अर्जेंटीना ने तोड़ा भारत का स्वर्णिम सपना, कांटे के मुकाबले में 2-1 से हारी टीम 

भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने ओलंपिक खेलों में शानदार शुरूआत करके पहले दिन बुधवार को चार अंडर 67 का स्कोर करके संयुक्त दूसरा स्थान हासिल कर लिया। पांच साल पहले रियो ओलंपिक में गोल्फ जगत का ध्यान खींचने वाली अदिति दुनिया की नंबर एक गोल्फर नैली कोरडा के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

रवि दहिया के ओलंपिक फाइनल में पहुंचने पर उनके गांव में जश्न का माहौल 

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम के स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की भिड़ंत अर्जेटीना से हुई। 

पहलवान रवि दहिया के तोक्यो ओलंपिक फाइनल में पहुंचकर भारत के लिये पदक पक्का करने के बाद उनके गांव में जश्न का माहौल है। दहिया बुधवार को ओलंपिक खेलों के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पहलवान बने। उन्होंने 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के नूरिस्लाम सनायेव को हराया। 

गुरुवार (5-8-2021) को होने वाले भारतीय मुकाबले

गोल्फ - महिला व्यक्तिगत राउंड दो - 4:00 बजे के बाद

हॉकी - पुरुषों का कांस्य, स्वर्ण मैच - 7:00, 15:30

कुश्ती - पुरुषों की 57 किग्रा फ़्रीस्टाइल रेपेचेज, फ़ाइनल - 7:30 से आगे

कुश्ती - पुरुषों की 86 किग्रा फ़्रीस्टाइल रेपेचेज, फ़ाइनल - 7:30 से आगे

कुश्ती - महिलाओं की 57 किग्रा फ़्रीस्टाइल रेपेचेज, फ़ाइनल - 7:30 से आगे

कुश्ती - महिलाओं का 53 किग्रा फ्रीस्टाइल राउंड 16, क्वार्टर फ़ाइनल, सेमीफ़ाइनल - 8:00 बजे के बाद

बॉक्सिंग – महिलाओं के लाइटवेट सेमीफ़ाइनल – 10:30

बॉक्सिंग – पुरुषों के फ्लाईवेट सेमीफ़ाइनल – 11:00

बॉक्सिंग – पुरुषों के मिडिलवेट सेमीफ़ाइनल – 11:33

एथलेटिक्स - पुरुषों की 20 किमी की पैदल दूरी - 13:00