रविशंकर प्रसाद ने किया EVM का समर्थन, कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा करने की जरूरत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2019

 नयी दिल्ली। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के उपयोग का शुक्रवार को समर्थन किया और कहा कि चुनाव आयोग पर भरोसा करने तथा संस्था की पवित्रता का सम्मान करने की आवश्यकता है। उनकी टिप्पणी से एक दिन पहले ही मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने जोर दिया था कि चुनाव आयोग ईवीएम को छोड़ने और मतपेटियों के युग में वापस नहीं लौटने वाला है। इससे पहले सोमवार को एक स्वयंभू साइबर विशेषज्ञ ने दावा किया था कि ईवीएम मशीनों को हैक किया जा सकता है और 2014 के लोकसभा चुनावों में धांधली हुई थी।

 

इस दावे के बाद कई विपक्षी दलों ने आगामी लोकसभा चुनावों में मतपत्रों के इस्तेमाल की मांग की है। प्रसाद ने कहा, ‘‘"मैं कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि उसी मशीन ने मेरी पार्टी (भाजपा) की जीत और मेरी पार्टी की हार भी दिखाई है। उसी मशीन ने क्षेत्रीय दलों को कई बार सफलता दिलाई है।" 

 

यह भी पढ़ें: BJP की जननी RSS, सभी संस्थाओं को करना चाहती है नियंत्रित: राहुल

 

उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की। कार्यक्रम का आयोजन चुनाव आयोग ने किया था और इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि भारत में चुनाव और चुनाव के संचालन पर विश्व स्तर पर चर्चा होती रही है। "हमें चुनाव आयोग पर भरोसा करने और आयोग की संस्था की पवित्रता का सम्मान करने की आवश्यकता है।’’

 

प्रमुख खबरें

Vaccine Certificate से हटी PM Narendra Modi की फोटो, Covishield विवाद के बाद लिया फैसला या और कुछ है कारण, जानें...

Sandeshkhali case: सीबीआई जांच की प्रगति से कलकत्ता HC संतुष्ट, NHRC को भी बनाया पक्षकार

Delhi Bomb Threat Case : दहशत फैलाना, सार्वजनिक व्यवस्था बिगाड़ना था ईमेल भेजने का मकसद

Mental Health: PCOS महिलाओं की मेंटल हेल्थ पर डाल सकता है बुरा असर, समय रहते पहचानें इसके लक्षण