सांगली सीट से कांग्रेस में बगावत, विशाल पटल के आवेदन दाखिल करने के बाद उद्धव ने जारी की चेतावनी

By अभिनय आकाश | Apr 16, 2024

महाविकास अघाड़ी में सांगली सीट पर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस नेता विशाल पाटिल ने सांगली में भव्य शक्ति प्रदर्शन किया है। आवेदन भरने के बाद विशाल पटल ने बैठक में अपना पक्ष रखा। विशाल पटल ने तंज कसते हुए कहा कि बगावत सांगली के खून में है। विशाल पटल ने यह भी कहा कि यह कांग्रेस के खिलाफ नहीं बल्कि खुद कांग्रेस की बगावत है। विशाल पटेल ने कड़ी चेतावनी दी कि यदि वे पीछे हटना चाहते हैं तो महाविकास अघाड़ी को ऐसा करना चाहिए। विशाल पटल ने विश्वास जताया कि लोकसभा चुनाव के नतीजे उनके पक्ष में होंगे, इसलिए सांगली में बगावत की राजनीति की तस्वीर फिर से शुरू हो गई है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: पुणे की दो मंजिला इमारत में लगी आग, 16 फायर टेंडर तैनात

विशाल पाटिल ने कहा कि तुम्हें अभी भी बहुत कुछ देखना है। हमारे विद्रोह में हर दिन नये लोग शामिल होते जा रहे हैं। ये बगावत मेरी नहीं, मेरे स्वार्थ की नहीं, ये बगावत आपकी है। मैं अपने लिए नहीं, आपके लिए खड़ा हूं। यदि वसंत दादा ने विद्रोह न किया होता तो ऐसा स्वतंत्र कार्यक्रम नहीं लिया जा सकता था। विद्रोह सांगली की परंपरा है, विद्रोह सांगली के खून में है। विशाल पाटिल ने कहा कि इसे सफल बनाना आप सभी की जिम्मेदारी है।

इसे भी पढ़ें: Sharad Pawar ने रूस के राष्ट्रपति से की PM Modi की तुलना, कहा- मोदी लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं, उनमें और Vladimir Putin में कोई फर्क नहीं

उद्धव ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा कि मैं आज उनके बारे में बात नहीं करूंगा, क्योंकि सीटें आवंटित हो चुकी हैं। महाविकास अघाड़ी की तीनों पार्टियों और सभी सहयोगियों ने आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया है। अब अगर कहीं बगावत या विद्रोह हो रहा है तो यह उस पार्टी की जिम्मेदारी है, उन्हें इसे रोकना चाहिए। वरना मुझे नहीं लगता कि अब बगावत हुई तो जनता उन्हें सबक सिखाएगी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रत्येक पार्टी के पास एक मजबूत नेतृत्व होना चाहिए, और जब नेतृत्व मजबूत होता है, तो उन्हें अपने कार्यकर्ताओं को बताना होता है कि जब हम गठबंधन बनाते हैं, तो हमें समझौता करना पड़ता है। कोल्हापुर और रामटेक सीटें जीत रहे थे और अमरावती हार गए थे लेकिन वह सीट उन्हें दे दी गई है। 

प्रमुख खबरें

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश

बैंड, बाजा और ब्लिंकन, पुतिन की चीन यात्रा के बीच अमेरिका का अनोखे अंदाज में यूक्रेन को समर्थन

Germany में आवासीय इमारत में आग लगने से तीन लोगों की मौत, दो घायल