लाल किला हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, एक और उपद्रवी को किया गिरफ्तार

By अनुराग गुप्ता | Feb 17, 2021

नयी दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर लाल किला में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उपद्रवी मनिंदर सिंह उर्फ मोनी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 30 वर्षीय मोनी दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है। दरअसल, दिल्ली पुलिस सीसीटीवी और प्राप्त वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: किसान मौत मामले में SIT जांच की मांग, अदालत ने दिल्ली सरकार और पुलिस से मांगा जवाब 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने एक वीडियो के आधार पर मोनी को गिरफ्तार किया है। लाल किला हिंसा के दौरान वीडियो में मोनी को तलवार लहराते देखा गया है। बता दें कि पुलिस ने मोनी के घर से दो तलवारें भी बरामद की है।

मोनी सुनता था किसानों के भाषण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनिंदर सिंह उर्फ मोनी सिंघू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन में शामिल होने के लिए जाता था और वहां पर वह किसान नेताओं के भाषण सुना करता था और वह इससे काफी प्रभावित हुआ था। इसके अतिरिक्त मोनी सोशल साइट्स पर पोस्ट देखता रहता था। 

इसे भी पढ़ें: दीप सिद्धू की सफाई, कहा- बुरा इरादा नहीं था, सभी जा रहे थे तो मैं भी चला गया 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मोनी को पीतमपुरा के एक बस स्टॉप से गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने मोनी से पूछताछ की। जिसमें सामने आया कि मोनी ने अपने इलाके के छह और लोगों को उकसाने का काम किया था और फिर सभी लोग गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए थे।

प्रमुख खबरें

Rajnath Singh ने मुख्यमंत्री आवास में मालीवाल पर हमले को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा

केजरीवाल के खिलाफ नारे लिखने वाला व्यक्ति सीसीटीवी कैमरों में दिखा: Delhi Police

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: कोलकाता ने सनराइजर्स को 8 विकेट से रौंदा, केकेआर ने कटाया आईपीएल फाइनल का टिकट

Pune Car Accident: नाबालिग को शराब परोसने वाले दो रेस्तरां सील