पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 04, 2018

 नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा गुरूवार को पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने की घोषणा की सराहना करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह निर्णय मोदी सरकार की देश की जनता के हितों के प्रति संवेदनशीलता को दर्शाता है। अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दाम 2 .5 रुपए कम करने के निर्णय का मैं स्वागत करता हूँ।’’ उन्होंने कहा कि यह निर्णय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की देश की जनता के हितों के प्रति संवेदनशीलता को दर्शता है।

 

उल्लेखनीय है कि सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2 .50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। इसमें 1 .50 रुपये उत्पाद शुल्क में की गई कटौती से कम हुए हैं, जबकि एक रुपये प्रति लीटर का बोझ पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियां वहन करेंगी।

 

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को करीब 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा। जेटली ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis