शाहरुख खान से 25 लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी समीर वानखेड़े को आठ जून तक गिरफ्तारी से राहत

By रेनू तिवारी | May 22, 2023

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को कॉर्डेलिया क्रूज क्रूज ड्रग्स बस्ट जबरन वसूली मामले में मुंबई एनसीबी के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े को गिरफ्तारी से सुरक्षा बढ़ा दी। अदालत ने निर्देश दिया कि सुनवाई की अगली तारीख आठ जून तक वानखेड़े के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जा सकती। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की एक शिकायत पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के अलावा कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली की धमकी के लिए 11 मई को वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर में जी20 बैठक की बैठक से बौखलाया पाकिस्तान, PoK पहुंचे बिलावल भुट्टो, भारत के खिलाफ उगला जहर

 


शुक्रवार को वानखेड़े को बंबई उच्च न्यायालय से राहत मिली जिसने सीबीआई को 22 मई तक उनके खिलाफ गिरफ्तारी जैसी कोई ''दंडात्मक कार्रवाई'' नहीं करने का निर्देश दिया। प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करते हुए, वानखेड़े ने एचसी के समक्ष आरोप लगाया कि 2021 के ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में "ड्राफ्ट शिकायत" में आर्यन खान को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था, लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया और आर्यन का नाम हटा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: देवरिया में ट्रक और कार की टक्कर में पांच लोगों की मौत

 


आर्यन खान को एनसीबी ने 3 अक्टूबर, 2021 को यहां कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर कथित तौर पर ड्रग जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था। उन्हें तीन सप्ताह बाद उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी क्योंकि एंटी-ड्रग्स एजेंसी उनके खिलाफ अपने आरोपों को साबित करने में विफल रही थी।


CBI ने आरोप लगाया कि NCB के मुंबई ज़ोन को अक्टूबर 2021 में क्रूज़ शिप पर विभिन्न व्यक्तियों द्वारा मादक पदार्थों के सेवन और कब्जे के बारे में जानकारी मिली और NCB के कुछ अधिकारियों ने आरोपियों को छोड़ने के बदले में उनसे रिश्वत लेने की साजिश रची।

प्रमुख खबरें

DC vs RR IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, पोरेल और फ्रेजर-मैकगर्क की अर्धशतकीय पारी

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया