अमरनाथ यात्रा में फिर बाधा बने अलगाववादी, एक दिन की लगी रोक

By निधि अविनाश | Jul 13, 2019

दिल्ली।अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद के कारण शनिवार को अमरनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों की यात्रा पर एक दिन की रोक लगा दी गई है। इसके बाद तीर्थयात्रियों को जम्मू से कश्मीर घाटी की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। कानून-व्‍यवस्‍था और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस कदम को उठाया गया है।

बता दें कि 1913 में आज के ही दिन डोगरा महाराजा की सेना ने श्रीनगर सेंट्रल जेल के बाहर गोलीबारी की थी, जिसमें करीब 22 लोग मारे गए थे। आज के दिन को अलगाववादी हर साल शहीद दिवस के रूप में मनाते हैं। अलगाववादियों के बंद को देखते हुए तीर्थयात्रियों की यात्रा के मार्ग समेत अन्य स्‍थानों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है।

इसे भी पढ़ें: HC ने बिहार के 1,600 वर्ष पुराने मंदिर के संरक्षण की मांग वाली याचिका पर ASI से मांगा जवाब

ये पहली बार नही है कि अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाई गई है, इससे पहले यानी के 8 जुलाई को हिजबुल कमांडर आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों ने विरोध प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की यात्रा एक दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी थी। बता दे कि आतंकी बुरहान वानी 8 जुलाई, 2016 को कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में मारा गया था। 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज