संरा कार्यालय तक मार्च के आह्वान संबंधी पोस्टरों के बाद श्रीनगर में पाबंदियां लागू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 23, 2019

श्रीनगर। अलगाववादियों द्वारा संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के स्थानीय कार्यालय तक मार्च निकाले जाने के आह्वान संबंधी पोस्टर शहर में नजर आने के बाद प्रशासन ने श्रीनगर में शुक्रवार को पाबंदियां लगा दीं। पिछले सप्ताह कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में पाबंदियों में ढील दी गई थी। सड़क पर लगे अवरोधकों को हटाने से शहर में लोगों तथा वाहनों की आवाजाही में तेजी आई थी। बहरहाल, यहां के बाजार, मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं 18वें दिन भी बृहस्पतिवार को बंद रहीं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान तुम झूठ बोलते रहो चीन तुम्हारे साथ है, UNSC में भारत के सच की जीत

श्रीनगर के कुछ स्थानों पर ऐसे पोस्टर नजर आए, जिनमें ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) समूह की ओर से, लोगों से संयुक्त राष्ट्र के सैन्य पर्यवेक्षक समूह के स्थानीय कार्यालय तक मार्च करने का आह्वान किया गया है। यह आह्वान जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के विरोध में किया गया है। अलगाववादियों का दावा है कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किया जाना इस मुस्लिम बहुल राज्य की जनसांख्यिकी में बदलाव की कोशिश है।

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाना तभी सार्थक होगा जब नवनिर्माण के पथ पर बढ़ेंगे युवा

अधिकारियों ने बताया कि लोगों को लाल चौक और सोनावर जाने से रोकने के लिए शहर में कई जगह अवरोधक और कंटीले तार लगाए गए हैं। संयुक्त राष्ट्र का कार्यालय यहीं है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह जगह सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। केंद्र सरकार ने राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान पांच अगस्त को समाप्त कर राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA