घाटे में चल रही 2 कंपनियों के मर्जर का रिजल्ट 0 होगा, संजय निरुपम ने शरद पवार के कांग्रेस प्लान को लेकर साधा निशाना

By अभिनय आकाश | May 08, 2024

महाराष्ट्र के नेता संजय निरुपम ने कांग्रेस से एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में एंट्री लेने के बाद शरद पवार की एनसीपी पर हमलावर नजर आ रहे हैं। उन्होंने शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर कटाक्ष किया। अपने एक्स खाते में लेते हुए निरुपम ने कहा कि शरद पवार काफी समय से अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने के बारे में सोच रहे हैं। निरुपम ने दावा किया कि कांग्रेस ने कई बार यह प्रस्ताव पवार के सामने रखा था, लेकिन उनकी बेटी की संलिप्तता के कारण योजना कभी सफल नहीं हो सकी। उन्होंने दावा किया कि पवार ने सुझाव दिया था कि कांग्रेस को महाराष्ट्र में नेतृत्व अपनी बेटी को सौंप देना चाहिए, लेकिन पार्टी ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Eknath Shinde ने जताया विश्वास, कहा मतदाता काम करने वालों को ही चुनेंगे

सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए निरुपम ने लिखा कि  एक अर्से से अपनी पार्टी कॉंग्रेस में विलीन करने की सोच रहे हैं। कॉंग्रेस ने भी कई बार उन्हें यह प्रस्ताव दिया था। पेंच फँसा था बेटी को लेकर। उन्होंने बेटी को महाराष्ट्र में कॉंग्रेस का नेतृत्व सौंपने का आग्रह किया था,जिसे कॉंग्रेस ने ठुकरा दिया था। अब हालात बदल गए हैं। उनकी पार्टी बिखर गई है। उनके ताज़ा बयान का अर्थ यह है कि बारामती उनके हाथ से फिसल सकती है,शायद उन्हें ऐसी आशंका है। अगर ऐसा न भी हो तो भी, कॉंग्रेस में मर्ज़ करने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है। क्योंकि उनकी सुपुत्री के पास जो राजनीतिक सूझबूझ है,वह एक डूबती हुई पार्टी को बचाने के लिए नाकाफ़ी है। लेकिन जो मर्जर होगा,वह फिर घाटे में चल रही दो कंपनियों  का मर्जर होगा। नतीजा, एक बड़ा शून्य।

इसे भी पढ़ें: Third Phase Voting : महाराष्ट्र की 11 सीट पर सुबह नौ बजे तक 6.64 प्रतिशत मतदान

निरुपम की यह टिप्पणी हाल ही में पवार द्वारा भविष्य में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के संकेत देने के बाद आई है। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, पवार ने कहा था कि कुछ क्षेत्रीय दल अगले दो वर्षों में कांग्रेस के साथ घनिष्ठ संबंध बना सकते हैं या इसके साथ विलय पर भी विचार कर सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस और उनकी एनसीपी पार्टी के बीच साझा वैचारिक आधार पर जोर देते हुए कहा कि दोनों पार्टियां नेहरू-गांधी सिद्धांतों पर काम करती हैं। 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज