स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणाम हुए जारी, इंदौर को लगातार पांचवीं बार मिला पुरस्कार

By सुयश भट्ट | Nov 20, 2021

भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 का परिणाम जारी कर दिया गया है। इसी कड़ी में  इंदौर लगातार पांचवीं बार देश का सबसे साफ शहर बना है। शनिवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 की सूची जारी की गई। इंदौर ने पंच लगाते हुए पांचवीं बार सबसे साफ शहर का खिताब अपने नाम किया। इंदौर को फाइव स्टार कैटेगरी अवार्ड सहित कुल तीन पुरस्कार मिले। नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मध्य प्रदेश के गरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को पुरस्कार दिया।

इसे भी पढ़ें:बहुत खराब श्रेणी में दिल्‍ली की हवा, रविवार से हो सकता है सुधार 

पुरस्कार लेने के बाद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- मां अहिल्या की नगरी एक बार फिर सिरमौर पांचवीं बार देश का #स्वच्छतम शहर बना #इंदौर #इंदौर_नम्बर_वन #स्वच्छता_अवार्ड

इधर लगातार पांचवीं बार इंदौर को देश का सबसे साफ शहर बनने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है।मुख्यमंत्री, जनप्रतिनिधि, प्रशासन, स्वच्छताकर्मी और जनता को बधाई। इंदौर को पूरे प्रदेश में मॉडल के रूप में लागू किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:अब CAA कानून वापस लेने की उठी मांग, केंद्रीय मंत्री बोले- कुछ लोग गलतफहमी के शिकार 

आपको बता दें कि इंदौर चार बार लगातार देश का सबसे स्वच्छ शहर रहा है। वहीं इस बार भी इंदौर की झोली में तीन पुरस्कार आएंगे। सफाई में नंबर वन का पुरस्कार तो मिलेगा ही, साथ में सफाई मित्र चैलेंज पुरस्कार और फाइव स्टार कैटेगरी का पुरस्कार भी मिलेगा।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA