अफवाह फैलाने वालों और मीडिया पर मानहानि का मुकदमा करेंगी रिया चक्रवर्ती, CBI को लिखा लेटर

By रेनू तिवारी | Oct 12, 2020

रिया चक्रवर्ती अफवाह फैलाने वालों मीडिया के खिलाफ झूठी सूचना फैलाने और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उन्हें बदनाम करने के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगी। रविवार को, रिया चक्रवर्ती के वकील, सतीश मनेशिंदे द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि उन लोगों की सूची सीबीआई को भेज दी जाएगी जिन्होंने टीवी और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर झूठे दावे किए थे।


सतीश मनेशिंदे ने बयान में कहा गया है, 'हम उन लोगों की सूची सीबीआई को भेजेंगे, जिन्होंने टीवी और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर फर्जी और झूठे दावे किए थे। एसएसआर मामले पर मोबाइल रिकॉर्डिंग और फर्जी कहानियों को शामिल करने के लिए, विशेष रूप से रिया चक्रवर्ती के संदर्भ में उनके साथ जाने और उनके बयान दर्ज करने के लिए । हम सीबीआई से अनुरोध करेंगे कि जांच को गुमराह करने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करें। 

इसे भी पढ़ें: धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर के लिए तैयार पंकज त्रिपाठी की फिल्म लाली

 


रिया ने अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारी नूपुर प्रसाद को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने पड़ोसी के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है, जिन्होंने कुछ टीवी साक्षात्कारों में दावा किया था कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत और रिया को 13 जून को एक साथ देखा था।


रिया चक्रवर्ती ने "सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में CBI द्वारा 5 दिनों से अधिक समय तक मुझसे पूछताछ की गई थी। जांच के दौरान, कई मीडिया चैनलों ने बिना किसी सामग्री के इन झूठी और फर्जी ख़बरों को अंजाम दिया ताकि उन्हें हासिल करने के लिए झूठे और मनगढ़ंत दावे किए जा सकें। खुद का अंत। "मैं कहती हूं कि इस तरह के एक व्यक्ति, श्रीमती डिंपल थवानी ने मेरे ऊपर झूठे और झूठे आरोप लगाते हुए, उन्होंने उक्त मामले में जाँच को गुमराह करने का आरोप लगाया था। 

 

"मैं कहती हूं कि उक्त आचरण भारतीय दंड संहिता की धारा 203 और 211, 1860 और / या धारा 203 और 211 के भारतीय दंड संहिता, 1860 में से एक के तहत अपराध करने का एक प्रथम दृष्टया मामला दंडनीय है। जो न्यूनतम 7 साल की कैद के साथ दंडनीय है। ”


अपने पत्र में, रिया ने आगे लिखा कि अपराध 'गंभीर' हैं और आरोप एक विशेष टीवी चैनल पर 'बिना किसी आधार के' लगाए गए। पत्र में आगे लिखा है, "मैं कहता हूं कि इसलिए मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि आप उसी का संज्ञान लें और कानून के अनुसार उचित पहल करें।"

 

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav