ऋचा चड्डा का बयान, भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2019

मुम्बई। अदाकारा ऋचा चड्डा का कहना है भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है और सरकार तथा समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है। ऋचा अपनी आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375’ में एक बलात्कार पीड़िता की वकील की भूमिका में नजर आएंगी। ऋचा ने कहा कि यह छिपाने में कोई देशभक्ति नहीं है कि भारत में महिलाएं असुरक्षित हैं। महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में भारत काफी आगे है। यहां तक की गर्भ में भी।

इसे भी पढ़ें: 16 साल की उम्र में 31 साल के आदमी से प्यार कर बैठी थी आशा भोसले, फिर की थी भाग कर शादी

ऋचा ने कहा, ‘‘कन्या भ्रूण हत्या के कई मामले हैं, जननांग विकृति काफी अधिक है, दहेज के मामले, एसिड हमले काफी अधिक है। ये सभी महिलाओं के खिलाफ हिंसक अपराध हैं। क्या इस आधार पर आप इसे सुरक्षित स्थान कह सकते हैं? जो लोग भारत को महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित बता रहे हैं, वह पुरुष हैं।’’

इसे भी पढ़ें: बेहद ट्रेंड में है नियॉन ग्रीन कलर, आप भी जरूर करें एक बार ट्रई

अदाकारा का मानना है कि कानून को लागू करने और महिलाओं को पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित करने से यौन उत्पीड़न और हिंसा के मामलों को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है। सामाजिक स्तर पर सुधार की जरूरत है। यौन उत्पीड़न के मामलों को कतई बर्दाश ना किए जाने की नीति होनी चाहिए। कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है।’’ फिल्म ‘सेक्शन 375’13 सितम्बर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress