दोहरा शतक ठोकने पर रिकी पोंटिंग ने की स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 06, 2019

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के लिये सबसे ज्यादा रन बना चुके रिकी पोंटिंग ने एशेज टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ को ‘जीनियस’ कहा जबकि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने उनके खेल को ‘डान ब्रैडमेन’ जैसा बताया। गेंद से छेड़खानी मामले में 12 महीने प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे स्मिथ जबर्दस्त फार्म में है जिन्होंने चौथे टेस्ट में 211 रन बनाये। पोंटिंग ने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से कहा कि  आपको उसकी तारीफ में बहुत कुछ सुनने को मिलेगा। मेरे दिमाग में जो लफ्ज आ रहा है, वह है जीनियस। उन्होंने कहा कि एक बार फिर शानदार पारी। वह कोई गलती कर ही नहीं रहा। उसकी एकाग्रता जबर्दस्त है।

इसे भी पढ़ें: हर टेस्ट को मैं अपना आखिरी मैच समझ कर खेलता हूं: हनुमा विहारी

क्रिकेट के सबसे तेज दिमागों में से एक पोंटिंग को भी समझ में नहीं आ रहा कि उसे कैसे आउट किया जा सकता है। उन्होंने हालांकि कहा कि पिछली 99 पारियों में वह सिर्फ नौ बार पगबाधा आउट हुआ है। यानी सीधे गेंद डालने पर उसे आउट नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा उसे बल्ले से बाहर जाती गेंद डालर देखा जा सकता है। स्मिथ ने पिछले सप्ताह भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। अब उनकी तुलना दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज ब्रैडमेन से हो रही है।

इसे भी पढ़ें: 15 साल की शेफाली के भारतीय टीम में चयन से खुश हैं अनिरुद्ध चौधरी

आस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि दोनों बल्लेबाजों के बीच अंतर घटता जा रहा है। सीनियर क्रिकेट लेखक गाइडोन हे ने कहा कि हम ऐसे मुकाम पर हैं जहां न सिर्फ स्मिथ और ब्रैडमेन का नाम एक ही वाक्य में लिया जा सकता है बल्कि एक दूसरे की जगह भी लिया जा सकता है।’’ सिडनी डेली टेलीग्राफ ने कहा कि दोहरे शतक ने स्मिथ की महानता फिर साबित कर दी है। इस पारी से वह सर डोनाल्ड ब्रैडमेन के अलावा किसी और से तुलना से परे हो जायेगा।’’

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला