Ready4Rishi अभियान के तहत ऋषि सुनक ने कही बड़ी बात, विदेशी अपराधियों को निर्वासित करने की प्रक्रिया करेंगे तेज

By अभिनय आकाश | Jul 29, 2022

ब्रिटेन के अगले पीएम बनने की रेस में सबसे आगे भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अगर मैं कंजर्वेटिव पार्टी का नेता और ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री बना तो देश से अपराधियों का गिरोह और उनके सरगनाओं का नामो निशान मिट जाएगा। ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री बनने पर ब्रिटेन से विदेशी अपराधियों की निर्वासित संख्या को दोगुना करने की कसम खाई है। टोरी नेतृत्व के दावेदार और पूर्व चांसलर ने एक्सप्रेस अखबार को बताया कि वह अपराध में कटौती करेंगे और जेल की क्षमता का विस्तार करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: चेस ओलंपियाड से पाकिस्तान के हटने पर भारत ने जताई हैरानी, MEA ने कहा- अंतरराष्ट्रीय आयोजन का किया राजनीतिकरण

सुनक कथित तौर पर ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ब्रिटेन में अपराध करने वाले विदेशी नागरिकों को 12 महीने के बजाय छह महीने की जेल की सजा काटने के बाद निर्वासित किया जा सके। साथ ही उन लोगों को हटाने के लिए पात्र बनाया जा सकता है जिन्हें तीन बार जेल की सजा सुनाई गई है, भले ही एक भी हिरासत की सजा से अधिक न हो।  सुनक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था: "हम अपने देश में अपराध करने वाले विदेशियों पर बहुत नरम हैं, इसलिए हम उन विदेशी अपराधियों की संख्या को दोगुना कर देंगे जिन्हें हम निर्वासित करते हैं। 

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज