मंगल पांडेय के इस्तीफे की मांग पर विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2019

पटना। प्रदेश में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण बडी संख्या में बच्चों की मौत के लिए विपक्षी दलों ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को जिम्मेदार ठहराते हुए मंगलवार को उनके इस्तीफे की मांग की और हंगामा किया जिसके बाद बिहार विधानसभा की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बिहार विधानसभा की मंगलवार की कार्यवाही शुरू होते ही राजद विधायक ललित यादव ने एईएस के कारण मुजफ्फरपुर और राज्य के अन्य हिस्सों में बडी संख्या में बच्चों की मौत के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को जिम्मेदार ठहराया और उनके इस्तीफे की मांग की।

इसे भी पढ़ें: चमकी से हुई 154 मौतों पर विधानसभा में नीतीश कुमार ने दिया ये बयान

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने विपक्षी नेताओं से कहा कि सोमवार को सदन में इस गंभीर मुद्दे पर बहस हो चुकी है और राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर जवाब दिया था, ऐसे में इस मामले को फिर से न उठाकर प्रश्नकाल के सामान्य कामकाज को पूरा करने दें, पर विपक्षी सदस्य नहीं माने और वे आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे। संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को इस मुद्दे पर बहस के बाद जवाब दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष सदन की कार्यवाही को बाधित करना चाहता है और सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाने नहीं देना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: शाह की नजर मिशन कश्मीर पर, अपना पुराना वादा निभाएगी बीजेपी!

विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच अध्यक्ष के प्रश्नकाल को आगे बढ़ाने का प्रयास किया और भाजपा सदस्य संजय सरोगी के प्रश्न का शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने जवाब भी दिया पर विपक्ष के करीब 15 मिनट तक हंगामा जारी रखे जाने पर अध्यक्ष ने सदन को भोजनावकाश तक स्थगित कर दी।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए शुरु हुआ मतदान, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut