रोटरडम ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 16, 2018

रोटरडम (नीदरलैंड)। स्विस स्टार रोजर फेडरर ने जर्मनी के फिलिप कोलश्रेबर पर 7-6, 7-5 की जीत से रोटरडम ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जहां उनकी भिड़ंत हालैंड के रोबिन हासे से होगी। दूसरे वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव ने सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच को 7-6, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। अब इस बुल्गारियाई खिलाड़ी का सामना आंद्रे रूबलेव से होगा जिन्होंने करीब दो घंटे तक चले मुकाबले में दामिर जुमहुर को 6-4, 7-6 से मात दी। ।

 

रूसी खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने फ्रांस के पियरे हुगुएस हरबर्ट को 3-6, 7-6, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले फेडरर अगर क्वार्टरफाइनल में जीत जाते हैं तो वह टेनिस रैंकिंग में अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी और करीबी मित्र राफेल नडाल को शीर्ष स्थान से हटा देंगे। इस तरह यह स्विस खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने वाला सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन सकता है। वह इस तरह आंद्रे अगासी को पछाड़ देंगे जो 2003 में 33 साल और 131 दिन की उम्र में शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचे थे।

 

फेडरर पिछले साल जनवरी में विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर थे लेकिन इसके बाद उन्होंने फार्म में वापसी करते हुए आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता। तब से उनका विजय अभियान जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘यह शानदार चुनौती है, मैं वहां पहुंचने की कोशिश में जूझ रहा था। मुझे इसके लिये पिछले साल कई मैच जीतने पड़े। ’’फेडरर ने कहा, ‘‘फरवरी 2016 में हुई घुटने की सर्जरी के बाद मैंने इसके बारे में सोचा नहीं था। नंबर एक स्थान हासिल करना काफी मुश्किल है।’’

 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress