Rohit Sharma की कप्तानी को लेकर आज होगा फैसला, BCCI की बैठक में टीम को मिल सकता है नया कप्तान

By रितिका कमठान | Dec 21, 2022

बीसीसीआई 21 दिसंबर को अपेक्स काउंसिल की बैठक करने जा रहा है। इस बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है। इस बैठक में रोहित शर्मा की कप्तानी से लेकर भारतीय टीम के हेड कोच के संबंध में भी फैसला लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि भारतीय टीम के हेड कोच आगे भी राहुल द्रविड़ बने रह सकते है।

 

इस बैठक में रोहित शर्मा की जगह टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या को मिल सकती है। इसके अलावा टी20 फॉर्मेट का कोच भी किसी और को बनाया जा सकता है। बैठक में बीसीसीआई तीनों फॉर्मेट में अलग अलग कप्तान बनाए जाने पर भी विचार कर रही है। इसकी काफी लंबे समय से मांग भी उठती रही है।

 

गौरतलब है कि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम सेमीफाइनल खेलने के बाद बाहर हो गई थी। भारत ने टी20 विश्व कप का पहला टूर्नामेंट वर्ष 2007 में जीता था, इसके बाद से भारतीय टीम ट्रॉफी हासिल नहीं कर सकती है। ऐसे में टीम की पर्फॉर्मेंस को सुधारने के लिए नया कप्तान और नए कोच को टी20 टीम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

 

माना जा रहा है कि 2024 विश्व कप के लिए नई टीम को अभी से तैयार करने की कोशिश जारी है। अगले टी20 विश्व कप में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की संभावना भी है। टी20 फॉर्मेट के लिए बीसीसीआई हार्दिक पांड्या पर भरोसा जता सकते है। टी20 विश्व कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा किया था।

 

इन खिलाड़ियों पर भी होगी चर्चा

इस बैठक में अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा के वार्षिक अनुबंध को खत्म करने पर विचार हो सकता है। वहीं शुभमन गिल और टी20 के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है। सूर्यकुमार यादव ने वर्ष 2022 में टी20 क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। इनके अलावा हार्दिक पांड्या टी20 के नए कप्तान के तौर पर देखे जा रहे है। उन्हें भी ग्रुप सी से ग्रुप बी में प्रमोट किया जा सकता है।

प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं