केरल के कन्नूर RSS कार्यकर्ता की मौत,सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं संग झड़प में घायल होने का संघ ने किया दावा

By अभिनय आकाश | Jul 25, 2022

केरल के कन्नूर जिले में 25 जुलाई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जिसकी पहचान जिमनेश के रूप में हुई। आरएसएस ने आरोप लगाया कि कन्नूर के पिनाराई शहर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में वह आहत हुए। हालांकि, शव परीक्षण रिपोर्ट ने पुष्टि की कि मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी, कन्नूर पुलिस ने कहा। शव परीक्षण करने वाले डॉक्टर ने एक बयान दर्ज किया जिसमें कहा गया था कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बालिकाओं के गर्भवती होने के मामलों में बढ़ोतरी से हाई कोर्ट ने जताई चिंता, कहा- यौन शिक्षा पर दोबारा करे विचार

जिमनेश की मौत के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आरोप लगाया है कि वह एक दिन पहले कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प के दौरान घायल हो गया था। आरएसएस का आरोप है कि माकपा कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प में जिमनेश को गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

इसे भी पढ़ें: केरल में अब बंद होंगे छात्र-छात्राओं के अलग-अलग स्कूल, एक साथ बैठकर पढ़ेंगें लड़के-लड़कियां

गौरतलब है कि 24 जुलाई को कन्नूर के पिनाराई कस्बे में संघ और माकपा के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई थी। कहा ये भी जा रहा है कि जिमनेश इस झड़प में गंभीर रूप से घायल अपने भाई का उपचार कराने अस्पताल गया था। वह झड़प में घायल नहीं हुआ था। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि मौत के कारणों की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हो सकेगी।

प्रमुख खबरें

America में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान से इमारतें ढहीं, कई लोग हुए घायल

Israel पर हमास के हमले में अपने कर्मियों की संलिप्तता के आरोपों की जांच कर रहा है UN

भारतीय स्पिनर छोटे प्रारूपों में गेंद को स्पिन की जगह तेज करा रहे : Muralitharan

ICICI बैंक का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 18.5 प्रतिशत बढ़कर 11,672 करोड़ रुपये पर