Rajya Sabha में हंगामा जारी, बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर दो बजे तक स्थगित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 28, 2023

नयी दिल्ली। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक मंगलवार को शुरू होने के करीब दस मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। उच्च सदन में आज भी शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो पाया। बैठक शुरू होने पर सभापति जगदीप धनखड़ ने विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक हासिल करने वाली महिला बॉक्सरों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि निकहत ज़रीन, लवलीना बोरगोहेन, नीतू गंघास और स्वीटी बूरा ने अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है और वह अपनी ओर से तथा पूरे सदन की ओर से इन महिला बॉक्सरों को बधाई देते हैं तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

इसे भी पढ़ें: Mamta ने पंचायत चुनाव से पहले अल्पसंख्यक मामलों के विभाग का प्रभार संभाला

इसके बाद सभापति ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसी बीच, विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरु कर दी। ये सदस्य हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अडाणी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग कर रहे थे। सभापति ने नियम 267 का जिक्र करते हुए कुछ कहना चाहा लेकिन हंगामे की वजह से वह अपनी बात पूरी नहीं कर पाए। उन्होंने हंगामा कर रहे सदस्यों से शांत रहने और कार्यवाही चलने देने की अपील की। लेकिन सदन में व्यवस्था बनते नहीं देख उन्होंने 11 बज कर करीब 10 मिनट पर बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

प्रमुख खबरें

Tripura: 16 वर्षीय किशोरी के साथ दो लोगों ने कई बार किया दुष्कर्म

निर्वाचन आयोग ने आपत्तिजनक टिप्पणी के बावजूद Revanth Reddy पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया: केसीआर

मशहूर निर्माता-निर्देशक SS Rajamouli ने एनिमेटेड सीरीज Baahubali: Crown of Blood की घोषणा की

Goldy Brar Murder In California | क्या सच में कैलिफोर्निया में मार डाला गया गैंगस्टर गोल्डी बरार? अमेरिकी पुलिस ने बयान जारी करके किए चौंकाने वाले खुलासे