हिजाब को लेकर एमपी में फिर शुरू हुआ बवाल, विश्वविद्यालय में छात्रा ने पढ़ी हिजाब में जुमे की नमाज

By सुयश भट्ट | Mar 26, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश में हिजाब को लेकर एक फिर गरमा गर्मी शुरू हक गयी। यह  मामला एमपी के सागर जिले में एक विश्वविद्यालय का है। यहां पढ़ने वाली  एक छात्रा द्वारा हिजाब पहनकर जुमे की नमाज पढ़ने के कारण मामला गरमा गया है।

दरअसल सागर के डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के एजुकेशन डिपार्टमेंट के अंदर शुक्रवार दोपहर में एक मुस्लिम छात्रा द्वारा हिजाब पहनकर नमाज पढ़ी गई है। नमाज पढ़ती हुई छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री सिंधिया ग्वालियर दौरे पर, विपक्ष पर साधा निशाना 

वहीं इस मामले की जानकारी लगते ही हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने कर्नाटक हाईकोर्ट का हिजाब विवाद पर आए फैसले का हवाला देते हुए मामले की शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन से की है। इसके पूर्व भी एजुकेशन विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षकों और विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया था।

लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस मामले में कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई। नमाज पढ़ती हुई छात्रा का वीडियो सामने आने के बाद डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय फिर एक नए विवाद की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। उक्त छात्रा आठवें सेमेस्टर की बताई जा रही है। जो कि दमोह की रहने वाली है। हालांकि विश्वविद्यालय के अधिकारी इस मामले में मीडिया से बात करने के लिए तैयार नहीं है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा