NRC को लेकर चिंता ना करे बचपन से बंगाल में रह रहे मुसलमान: रूपा गांगुली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2018

कोलकाता। भाजपा सांसद रूपा गांगुली ने आज कहा कि बचपन से ही पश्चिम बंगाल में रह रहे मुस्लिमों को एनआरसी को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक दलों के एक हिस्से से आग्रह किया कि वे ‘‘राष्ट्रीय हित के लिए’’ हर मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करें। रूपा गांगुली का यह बयान असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी(एनआरसी) को लेकर तृणमूल कांग्रेस तथा भाजपा के बीच वाकयुद्ध की पृष्ठभूमि में आया है।

 

रूपा ने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा कि विभाजन के बाद पाकिस्तान का गठन इस आधार पर हुआ कि वह एक मुस्लिम देश बन गया है। बांग्लादेश (तब पूर्वी पाकिस्तान) मुख्य रूप से मुसलमानों के लिए था। पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा बना क्योंकि यह हिंदुओं के लिए था जो पूर्वी पाकिस्तान से आए थे क्योंकि उन्हें वहां से बाहर निकाला गया था। उन्होंने कहा, "बचपन से ही भारत में रह रहे मुस्लिमों सहित अन्य लोगों को एनआरसी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।"

 

रूपा ने कहा, "जो मुसलमान बचपन से ही (कई दशकों तक) बंगाल में रह रहे हैं, उन्हें एनआरसी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका राष्ट्रीय हित के लिए राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।’’ तृणमूल ने भाजपा पर "बंगाली विरोधी" होने का आरोप लगाया है और कहा कि उसने लोगों को धार्मिक आधार पर विभाजित करने की कोशिश की है। भाजपा ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि तृणमूल सरकार वोट बैंक की राजनीति के लिए राज्य को बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए सुरक्षित ठिकाने में बदल रही है।

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America