Russia ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, कीव ऐसा बदला लेगा, पुतिन के प्राइवेट पैलेस तक पहुंचा 1 ड्रोन

By अभिनय आकाश | May 30, 2023

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े जंग को साल भर से ज्यादा हो चुके हैं। लेकिन दोनों के बीच चल रही जंग वक्त के साथ और भीषण होती जा रही है। रूस ने जब यूक्रेन पर साल भर पहले हमला किया था तो उसने सोचा भी नहीं होगा कि एक छोटा सा देश यूक्रेन उसके सामने इतने महीनों तक टिका रहेगा। लेकिन यूक्रेन न केवल रूस के सामने टिका है बल्कि उसे भरपूर जवाब भी दे रहा है। कीव के आसमान बीते दिनों रूस के मिसाइलों से ढहर उठे। लेकिन 30 मई का सवेरा मॉस्को के लिए राहत वाला तो बिल्कुल भी नहीं रहा। यूक्रेन ने दो दर्जन से भी ज्यादा ड्रोन के जरिए मॉस्को पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हालांकि रूस की तरफ से इस हमले में मामूली क्षति का दावा किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Moscow Drone Attack: रूस की राजधानी मॉस्को में ड्रोन से हमला, कई इमारतों को पहुंचा नुकसान 

पुतिन के पैलेस तक पहुंचा एक ड्रोन 

रूस की राजधानी मॉस्को में एक साथ दो दर्जन से भी अधिक ड्रोन से हुए हमले ने अलग-अलग इलाकों में कई इमारतों को नुकसान पहुंचाया है। रूस ने 13 ड्रोन का मार गिराने का दावा भी किया है। वहीं एक खबर ऐसी भी आई है कि यूक्रेन के ड्रोन में से एक पुतिन के पैलेस तक पहुंच चुका था। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पुतिन के पैलेस से 10 किलोमीटर दूर ड्रोन को मार गिराया गया। पंतशीर एयर डिफेंस सिस्टम ने ड्रोन को नष्ट किया। ड्रोन अटैक के बाद रूसी डिफेंस सिस्टम एक्टिवेट हो गया। एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल से ड्रोन गिराए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: Russia ने दिन में कीव पर मिसाइलों से किया हमला

कीव पर रूसी हमला जारी 

 पिछले 24 घंटे में कीव पर रूस ने तीसरी बार हमला किया। आसमान में रूसी ड्रोन और भीषण विस्फोट की आवाजें सुनाई देती रहीं। कीव के सैन्य प्रशासन ने कहा कि शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, कीव के हवाई क्षेत्र में हवाई रक्षा बलों ने 20 से अधिक शाहिद ड्रोन (ईरानी ड्रोन) को मार गिराया। यूक्रेन की वायुसेना ने बाद में कहा कि देश को विशेष कर कीव को निशाना बनाने वाले 31 में से 29 ड्रोन को मार गिराया गया है। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज