सचिन पायलट का आरोप, बडी संख्या में मंदिर तुड़वा रही है वसुंधरा सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 10, 2018

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंदिर यात्राओं के मुद्दे पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर पलटवार करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सचिन पायलट ने आज उनसे कहा कि वह जनता को ये बताएं कि उन्हें जयपुर में बडी संख्या में मंदिर तोडने का अधिकार किसने दिया था। राजे ने चुनाव से पहले राहुल गांधी की मंदिर यात्राओं पर सवाल उठाया था। पायलट ने इसके जवाब में राजे से पूछा, ‘‘उन्हें मंदिर तोडना किसने सिखाया? उनके शासन में जब मंदिर तोड़े जा रहे थे तो उनकी धार्मिक भावनाएं तथा मंदिरों को लेकर चिंताएं कहां चली गईं थी?'

 

पायलट ने यहां एक बयान में कहा,‘‘राहुल गांधी को मंदिर जाना जवाहरलाल नेहरू और उनकी दादी तथा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गॉंधी ने सिखाया था जो पूरा देश भलीभांति जानता है लेकिन राजे को ऐतिहासिक तथा प्राचीन मंदिर तोड़ना किसने सिखाया?' पायलट ने दावा किया कि राजे के शासनकाल में जयपुर में 300 से अधिक मंदिर तोड़े गए। उल्लेखनीय है कि जयपुर मेट्रो के काम के दौरान परकोटे के दौरान मंदिर तोडे गए और उन्हें स्थानांतरित किया गया। साल 2015 में मंदिरों को स्थानांतरित किए जाने को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हुए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल एक दिन की यात्रा पर जयपुर आ रहे हैं। वह प्रदेश में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत रामलीला मैदान से करेंगे। गांधी विशेष रूप से तैयार बस से जयपुर हवाई अड्डे से वहां पहुंचेंगे।

 

इस दौरान वह एक प्रमुख मंदिर भी जा सकते हैं लेकिन इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।पायलट ने कहा कि गांधी जयपुर आ रहे हैं ताकि राज्य को भाजपा सरकार से मुक्ति दिलाई जा सके जो आने वाले चुनाव में तय है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राजे कांग्रेस के सवालों के जवाब तो नहीं दे रही हैं लेकिन वाहवाही लूटने के लिए गैर जिम्मेदारना बयानबाजी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अच्छा हो कि मुख्यमंत्री कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे जनता से जुड़े सवालों के जवाब दें ताकि जनता के प्रति उनकी जवाबदेही सुनिश्चित हो सके। पायलट ने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री उप चुनाव की हार से अभी तक उभर नहीं पाई है इसलिए अनर्गल बयानबाजी कर रही हैं।

प्रमुख खबरें

Shriram Properties ने बेंगलुरु में चार एकड़ जमीन खरीदी, राजस्व लक्ष्य 250 करोड़ रुपये

Fruit Juice को करें स्किप, Summer Diet में शामिल करें साबुत फल, Expert ने बताए इसके फायदे

Bihar: आरक्षण पर तेजस्वी यादव को चिराग पासवान ने दी चेतावनी, कहा- झूठ बोलना बंद करें, वरना...

FSSAI अब करेगी चावल, मसालों से लेकर डेयरी प्रोडक्ट की जांच, लिए जाएंगे सैंपल