'मैं भी इंसान हूं, दुखी और आहत हुआ', राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के बीच सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

By अभिनय आकाश | Dec 07, 2022

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सार्वजनिक रूप से "गद्दार" कहे जाने वाले कांग्रेस के सचिन पायलट ने  एनडीटीवी से कहा कि वह इस टिप्पणी से "दुखी और आहत" हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए और हम सभी को मिलकर काम करना है। एनडीटीवी से बात करते हुए पायलट ने कहा कि हाँ, मैं एक राजनीतिज्ञ हूँ। लेकिन मैं भी एक इंसान हूं। मैं दुखी और आहत महसूस कर रहा था। मैं अतीत में नहीं जाना चाहता। सार्वजनिक जीवन में मैं प्रवचन में एक गरिमा बनाए रखता हूं ... लेकिन आपको आगे बढ़ना होगा। और मेरे हाथ में एक काम और हाथ में एक मिशन है। हमें आगे बढ़ना है।

इसे भी पढ़ें: Bhaarat Jodo Yaatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में राजस्थान में कोटा से तीसरे दिन की यात्रा शुरू

राहुल गांधी की भारत जोड़ो राजस्थान में प्रवेश करने ही वाली है। लेकिन इससे पहले ही एक बार फिर अशोक गहलोत और सचिन पायलट विवाद तेज हो गया। हालांकि संयुक्त मोर्चे की तत्काल आवश्यकता को देखते हुए गहलोत और पायलट ने एक संयुक्त उपस्थिति दर्ज कराई और घोषणा की कि पार्टी "हमारे लिए सर्वोच्च है"। पिछले महीनेएक विशेष साक्षात्कार में,  गहलोत ने कहा था, "एक गद्दार (देशद्रोही) मुख्यमंत्री नहीं हो सकता।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के झालावाड़ से राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू

इस टिप्पणी ने कांग्रेस को सकते में डाल दिया था और पार्टी ने कहा था कि वह "कड़े फैसले" लेने में संकोच नहीं करेगी। कार्रवाई का वादा कोई नया नहीं था। हालांकि गहलोत के वफादारों द्वारा खुले विद्रोह के बाद इसी तरह के बयान दिए गए और जल्द ही ठंडे बस्ते में डाल दिए गए। विवाद के बीच, यात्रा के साथ महाराष्ट्र से गुजरते हुए राहुल गांधी ने घोषणा की कि दोनों नेता "कांग्रेस की संपत्ति" हैं। 

प्रमुख खबरें

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद