Bhaarat Jodo Yaatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में राजस्थान में कोटा से तीसरे दिन की यात्रा शुरू

Rahul Gandhi on BJY
प्रतिरूप फोटो
ANI
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बुधवार सुबह कोटा से एक बार फिर शुरू की गई। यात्रा का आज 91वां दिन और राज्य में तीसरा दिन है। राहुल गांधी और साथी यात्रियों ने सुबह छह बजे दर्रा स्टेशन गणेश मंदिर से कोटा की ओर मार्च किया। यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई थी। अभी तक यह 2,400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बुधवार सुबह कोटा से एक बार फिर शुरू की गई। यात्रा का आज 91वां दिन और राज्य में तीसरा दिन है। राहुल गांधी और साथी यात्रियों ने सुबह छह बजे दर्रा स्टेशन गणेश मंदिर से कोटा की ओर मार्च किया। यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई थी। अभी तक यह 2,400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है। राजस्थान में अपने तीसरे दिन के पहले चरण में कम से कम 13 किलोमीटर का सफर तय कर यह कोटा के लाडपुरा के मंदाना पहुंचेगी।

यात्री वहां दोपहर का भोजन करेंगे और इसके बाद नौ किलोमीटर का सफर तय कर शाम करीब साढ़े छह बजे सासा रिज़ॉर्ट पहुंचेंगे, जहां वे नुक्कड़ बैठक करेंगे। इसके बाद यात्री करीब आठ किलोमीटर दूर जगपुरा जाएंगे, जहां वे रातभर रुकेंगे। राहुल गांधी ने गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ आज के दिन की पदयात्रा शुरू की। इससे पहले, बांसवाड़ा के आदिवासी कलाकारों के समूह ने नृत्य प्रस्तुति भी दी।

इसे भी पढ़ें: Rajyasabha में सभापति जगदीप धनखड़ का स्वागत, पीएम मोदी बोले- जवानों और किसानों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े हैं उपराष्ट्रपति

राहुल के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता सचिन पायलट, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राज्य के मंत्री महेश जोशी, ऑल इंडिया कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नेता व पार्टी कार्यकर्ता पदयात्रा कर रहे हैं। उन्होंने सुबह साढ़े पांच बजे राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। गुर्जर ने कहा कि भीलवाड़ा और बांसवाड़ा जिलों के 1,500 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता और लगभग पांच से सात हजार लोग हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर यात्रा में शामिल हुए। गुर्जर 2013 से 2018 तक भीलवाड़ा के जहाजपुर से कांग्रेस विधायक थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़