सचिन तेंदुलकर ने बनाई विश्व कप 2019 की अपनी टीम! इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 16, 2019

नयी दिल्ली। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी विश्व कप एकादश में पांच भारतीयों को रखा है लेकिन विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की जगह इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ को तरजीह दी है। तेंदुलकर ने जो टीम चुनी है उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा आलराउंडर हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: धोनी के समर्थन में आईं लता मंगेशकर, क्रिकेट को अलविदा नहीं कहने की अपील की

रोहित ने जहां टूर्नामेंट में पांच शतकों की मदद से सर्वाधिक 648 रन बनाये वहीं जडेजा ने केवल दो मैच खेले लेकिन तब भी एकादश में जगह बनाने में सफल रहे। तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के कप्तान और मैन आफ द टूर्नामेंट चुने गये केन विलियमसन को भी टीम में रखा है। बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन को भी उनकी टीम में जगह मिली है जिन्होंने 600 से अधिक रन बनाये और 11 विकेट लिये।

इसे भी पढ़ें: जब सचिन ने रायडू के लिए लिखा, आपके साथ बिताए समय की कुछ अच्छी यादें हैं...

विश्व कप फाइनल के स्टार इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के रूप में एक अन्य आलराउंडर इस टीम में शामिल है। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे। उन्होंने टूर्नामेंट में 27 विकेट लिये थे। उनके साथ बुमराह के अलावा इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया है। 

 

बेयरस्टॉ यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के भी पहली पसंद के विकेटकीपर नहीं थे और जोस बटलर ने यह भूमिका निभायी थी लेकिन तेंदुलकर की एकादश में उन्हें विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है। उन्हें अनुभवी धोनी पर प्राथमिकता मिली है।  तेंदुलकर ने आधिकारिक प्रसारक के लिये कमेंट्री करते हुए एकादश का चयन किया। तेंदुलकर की विश्व कप एकादश : रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर। 

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA