Mahadev Betting App Case | गिरफ्तारी से बचने के लिए Sahil Khan ने की चार दिन में 1800 किलोमीटर की यात्रा, 40 घंटे की कार्रवाई के बाद पुलिस ने दबौचा

By रेनू तिवारी | Apr 29, 2024

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में कथित संलिप्तता के लिए बॉलीवुड अभिनेता और फिटनेस प्रभावित साहिल खान को रविवार (28 अप्रैल) को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। बाद में अभिनेता को मुंबई वापस लाया गया, जहां मुंबई की विशेष अदालत ने उन्हें 1 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। उन्हें छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया और मुंबई लाया गया। उन्हें 1 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।


47 वर्षीय व्यक्ति को चालीस घंटे से अधिक समय तक पीछा करने के बाद पुलिस ने पकड़ लिया क्योंकि खान गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने स्थान बदलता रहा। वह कई बार अपना मोबाइल फोन भी बंद कर देता था, जिससे अधिकारियों के लिए उसका पता लगाना मुश्किल हो जाता था।


मुंबई पुलिस अवैध महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े लगभग 15,000 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच कर रही है, एक मंच जिसकी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला लेनदेन के लिए जांच की जा रही है।


5 राज्यों में 1800 किलोमीटर का पीछा

साहिल खान, जो एक फिटनेस उद्यमी भी हैं, और उनका ड्राइवर 25 अप्रैल को मुंबई से भाग गए जब एक अदालत ने मामले में उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। उनका पहला पड़ाव गोवा में था, जहां उन्होंने कर्नाटक जाने से पहले कुछ घंटे बिताए। इस बीच, जांचकर्ताओं को पता चला कि वह मुंबई से भाग गया था और कॉल का जवाब नहीं दे रहा था।


अधिकारियों के अनुसार, कर्नाटक में उन्होंने कुछ घंटे और बिताए, कुछ देर आराम किया और फिर हैदराबाद चले गए। उन्होंने वहां एक कमरा बुक किया और जब जरूरत नहीं पड़ी तो उन्होंने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया. हालाँकि, मुंबई क्राइम के जांचकर्ता उसके सेल फोन के माध्यम से ड्राइवर और उसके स्थान का विवरण प्राप्त करने में कामयाब रहे।


यह संदेह करते हुए कि पुलिस अधिकारी अंदर आ रहे हैं, खान ने ड्राइवर को गढ़चिरौली जिले से गुजरते हुए छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सीमा की ओर बढ़ने और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की ओर जाने के लिए कहा।


जब ड्राइवर ने घने जंगल वाले इलाके में जहां नक्सली उपस्थिति का संदेह है, रात में गाड़ी चलाने से इनकार कर दिया, तो खान ने उसे चलते रहने के लिए मजबूर किया।

 

इसे भी पढ़ें: Shruti Haasan Shantanu Breakup | 4 साल तक डेटिंग के बाद अलग हो गए श्रुति हासन और शांतनु हजारिका, आखिर क्या है ब्रेकअप की वजह?


आखिरकार, वे छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रुके और एक निजी होटल में एक कमरा बुक किया, जहां से पुलिस अधिकारियों ने उन्हें उठाया और लगभग 1800 किलोमीटर का पीछा खत्म किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि खान ने पहचाने जाने से बचने के लिए पूरी यात्रा के दौरान अपना चेहरा ढंकने के लिए मास्क और टावर पहने रहे।


साहिल खान की भूमिका क्या थी?

'स्टाइल' और 'एक्सक्यूज़ मी' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले साहिल खान पर सोशल मीडिया पर महादेव सट्टेबाजी नेटवर्क से जुड़े ऐप द लायन बुक ऐप जैसे एप्लिकेशन को बढ़ावा देने का आरोप है। यहां तक कि उन्होंने यूएई में ऐप लॉन्च और जश्न पार्टियों से संबंधित कार्यक्रमों में भी भाग लिया।

 

इसे भी पढ़ें: ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी ने सुनाई आप बीती,प्रोड्यूसर पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, कहा- मुझे मेकअप रूम में बंद कर दिया


संयुक्त अरब अमीरात से अवैध रूप से चलाए जा रहे सट्टेबाजी नेटवर्क में भारी मुनाफा देखकर, खान लोटस 24/7 नामक सट्टेबाजी ऐप में भी भागीदार बन गया, जो सट्टेबाजी के लिए एक समान अवैध ऑनलाइन मंच प्रदान करता था, जिसके परिणामस्वरूप अवैध मुनाफा होता था। इसी मामले में पहले उनसे मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने पूछताछ की थी, जिसके बाद गिरफ्तारी की आशंका जताते हुए उन्होंने अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी, जिसे खारिज कर दिया गया था। साहिल खान को रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 1 मई तक पुलिस हिरासत में रिमांड पर भेज दिया गया।


प्रमुख खबरें

Nagpur में फ्लाईओवर से कूदी महिला, गंभीर रूप से घायल

विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने के लिए जमात-ए-इस्लामी पर से प्रतिबंध हटाया जाए : Omar Abdullah

Indore में भीषण सड़क हादसे में एक महिला समेत आठ लोगों की मौत

Sita Navami 2024: सीता नवमी पर इस तरह करें मां सीता की पूजा, दांपत्य जीवन में आएगी खुशहाली