साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप जीते, प्रणव-सिक्की पहले दौर में बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 21, 2018

लखनऊ। साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने आसान जीत के साथ सैयद मोदी विश्व टूर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को सकारात्मक शुरूआत की लेकिन मौजूदा चैंपियन प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी। प्रणव और सिक्की की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को चीन के रेन झिगांयु और झोउ चाओमिन के हाथों 14-21 11-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मैच केवल 31 मिनट तक चला।

तीन बार की चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त साइना ने महिला एकल में मारीशस की केट फू कुन को 21-10 21-10 से शिकस्त दी जबकि कश्यप ने पुरूष एकल में थाईलैंड के तानोंगसाक सेनसोबून्स्क को एकतरफा मैच में 21-14 21-12 से हराया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना अगले दौर में हमवतन अमोलिका सिंह सिसौदिया से जबकि कश्यप इंडोनेशिया के फरमान अब्दुल खोलिक से भिड़ेंगे।

 

बी साई प्रणीत भी पहले दौर की बाधा आसानी से पार करने में सफल रहे। उन्होंने रूस के सर्गेई सिरांत को 21-12 21-10 से हराया। वह अब इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से भिड़ेंगे। शुभंकर डे ने स्वीडन के फेलिक्स बुरेसटेट को 21-15 21-13 से पराजित किया और अब उनका सामना चीन के लु गुआंग्झू से होगा। पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त रितुपर्णा दास ने रूस की नतालिया पेरमिनवोवा को 21-19 18-21 21-10 से हराया। उन्हें अब हमवतन श्रुति मंदादा को सामना करना है। 

 

मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने हमवतन कृष्णा प्रसाद गर्गा और रूतुपर्णा पंडा पर 21-10 21-10 से जीत दर्ज की।।अन्य खिलाड़ियों में प्राशी जोशी, शैली राणे, रिया मुखर्जी, परदेशी श्रेयांसी, रेशमा कार्तिक और साई उत्तेजिता राव चुक्का भी महिला एकल के दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं। 

 

प्रमुख खबरें

LSG vs KKR: प्लेऑफ में उम्मीदों को पुख्ता करने की कोशिश में लगे एलएसजी के सामने केकेआर की मजबूत चुनौती

NEET UG 2024: इस बार 24 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा देंगे, एनटीए चेकलिस्ट

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...

Eye Lashes Extension: आई लैशेज एक्सटेंशन करवाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान