All England Championships में चोटिल हुई साइना, चार भारतीयों ने पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 18, 2021

बर्मिंघम। भारत के चार पुरूष शटलरों ने यहां ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल को चोट लगने के कारण अपने शुरूआती महिला एकल मैच से रिटायर होने के लिये बाध्य होना पड़ा। साइना को दायीं जांघ में परेशानी हो रही थी जिससे उन्होंने बुधवार की रात को डेनमार्क की सातवीं वरीयता प्राप्त मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ शुरूआती दौर के मैच में रिटायर होने का फैसला किया, तब वह 8-21 4-10 से पिछड़ रही थीं। पुरूष एकल में दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव को 21-18 22-20 से शिकस्त दी जबकि एच एस प्रणय ने मलेशिया के डेरेन लियू की चुनौती 21-10 21-10 से समाप्त की।

इसे भी पढ़ें: रोड सेफ्टी विश्व सीरीज टी20 के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने बनाई जगह, भारत से होगी भिड़ंत

समीर वर्मा ने ब्राजील के यगोर कोल्हो को 21-11 21-19 से पराजित किया और युवा लक्ष्य सेन ने थाईलैंड के कांटाफोन वांगचारोएन को 21-18 21-12 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। प्रणय और प्रणीत को हालांकि अब दूसरे दौर में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा जिन्हें गुरूवार को क्रमश: दुनिया के नंबर एक केंटो मोमोटा और दुनिया के दूसरे नंबर के विक्टर एक्सेलसेन से भिड़ना है। समीर का सामना डेनमार्क के तीसरे वरीय एंडर्स एंटोनसेन से होगा और यह भारतीय खिलाड़ी जनवरी में टोयोटा थाईलैंड ओपन में मिली करीबी हार का बदला चुकता करना चाहेगा। वर्ष 2019 में पांच खिताब जीतने वाले लक्ष्य की भिड़ंत फ्रांस के थामस रोक्सेल से होगी। मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को शुरूआती दौर में डेनमार्क के रास्मस एस्पर्सन और क्रिस्टिन बुश की जोड़ी से 15-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा। ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु भी गुरूवार को दूसरे दौर में डेनमार्क की एल क्रिस्टोफरसेन से भिड़ेंगी।

प्रमुख खबरें

शिवाजी महाराज के शासनकाल की आर्थिक नीतियां

Swati Maliwal Case : बिभव कुमार राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष नहीं हुए पेश

Pankaj Udhas Birthday Special | जब पंकज उधास के इस गाने से स्टूडियों में सभी हो गया थे इमोशनल, राज कपूर की भी आंखों में थे आंसू

Jammu Kashmir: 9 साल की कड़ी मेहनत से कारीगरों ने किया कमाल, तैयार हुआ एशिया का सबसे बड़ा कालीन