Antim Movie Review | फर्जी एक्शन, बेतुके लॉजिक से फैंस को राहत, एक बढ़िया फिल्म के साथ फिर लौटे सलमान भाईजान

By रेनू तिवारी | Nov 27, 2021

सलमान खान फिल्म सुल्तान के बाद से एक हिट फिल्म के लिए तरस रहे थे उनकी इस ख्वाहिस को फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ ने पूरा किया है। इससे पहले सलमान खान ने ट्यूबलाइट, टाइगर जिंदा है, रेस 3 और राधे जैसी फिल्में की लेकिन किसी को भी दर्शकों ने पसंद नहीं किया क्योंकि इन फिल्मों में कंटेंट-कहानी छोड़ कर काफी सारी चीजें बिना लॉजिक के भरी गयी थी। कहते हैं अगर कंटेंट अच्छा है तो दर्शकों को चिल्ला-चिल्ला कर बुलाने के जरुरत नहीं होती है। दर्शक अपने आप ही आ जाते हैं। फिल्म अंतिम को लेकर किसी तरह का कोई बज नहीं था लेकिन जैसे ही फिल्म रिलीज हुई दर्शकों के दिल को भा गयी। फिल्म में सलमान खान सरदार के लुक में नजर आ रहे हैं और वह एक पुलिसवाले की भूमिका निभा रहे हैं, जिसका दिमाग चाचा चौधरी से भी तेज चलता है। फर्जी के एक्शन के बगैर बहुत ही सादगी के साथ फिल्म को दर्शकों के सामने पेश किया गया है, और इस स्टंट में सलमान खान कामयाब भी हुए हैं। सलमान खान ने शानदार एक्टिंग की है, इसके अलावा सलमान खान के सगे बेहनोई आयुष शर्मा ने भी फिल्म में विलेन की भूमिका निभाई है जो उन्हें काटें की टक्कर दे रहे हैं। कुल मिलाकर फिल्म अच्छी हैं और उसे देखने सिनेमाघर में जाया जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: मुंबई का 26/ 11 आतंकवादी हमला , बॉलीवुड ने शहीदों, मृतकों को श्रद्धांजलि दी


फिल्म की कहानी

जैसा कि बॉलीवुड की परंपरा चली आ रही है पुरानी फिल्मों का रीमेक बनाने की तो इस बार भी सलमान खान ने रीमेक में ही नया प्रयोग किया है 'अंतिमः द फाइनल ट्रुथ' हिट मराठी फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' हिंदी रिमेक है। फिल्म का कहानी एक छोटे से शहर के लड़के के इर्दगिर्द घूमती है, जिसका नाम राहुल (आयुष शर्मा) है। शुरूआत में राहुल लोगों की मदद करता है और देखते ही देखते उसके मुंह पैसा लग जाता है और वह पुणे के सबसे खतरनाक भू-माफियाओं में से एक बन जाता है। शुरूआत में लोगों का मसीहा बनने के बाद राहुल के धीरे-धीरे माफिया के कई और दुश्मन भी बन जाते हैं। माफियों से राहुल की दुश्मनी का एक लंबा इतिहास होता है। दरअसल राहुल के पिता सत्या (सचिन खेडेकर) काफी गरीब होते हैं किसी गलती पर माफियों द्वारा उनको बहुत पीटा जाता है, अपने पिता को बचाने के लिए राहुल बहुत एफर्ट करता है लेकिन माफियां उसकी एक नहीं सुनते। तभी दुश्मनी का चैप्टर खुल जाता है। राहुल एक मासूम लड़के से एक बड़ा गैंगस्टर बन जाता है। माफियों से बदला लेने के बाद राहुल डॉन बन जाता है तभी एंट्री होती है पुलिस इंस्पेक्टर राजवीर सिंह (सलमान खान) की। सलमान खान को इस तरह की चीजों से दिक्कत हैं और वह माफियों की चैन को खत्म करना चाहते हैं। उनके इस अभियान को चलाने के दौरान ही राहुल और  राजवीर सिंह का सामना होता हैं। आगे की कहानी के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

 

इसे भी पढ़ें: कटरीना कैफ के लिए राजस्थान में बन रही है खास मेहंदी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश


रिव्‍यू

फिल्म 'अंतिमः द फाइनल ट्रुथ' का निर्देशन डायरेक्टर और फिल्म निर्माता महेश मांजरेकर ने किया है। इससे पहले भी वह सलमान खान के साथ कई फिल्में कर चुके हैं लेकिन इस बार उन्होंने सलमान खान के साथ काफी दिल लगा कर काम किया है जिसे पर्दे पर महसूस किया जा सकता है। फिल्म की कहानी कोई बहुत नयी नहीं है लेकिन इतनी शानदार तरीके से दर्शकों के सामने परोसा गया है वह तारीफ के काबिल है। कलाकारी की बात करें तो शुरू से लेकर अंत तक सलमान खान से ही पूरी फिल्म को अपने कंधों पर टिकाया है लेकिन आयुष शर्मा ने भी इस फिल्म से अपने आपको साबित किया है। उनकी पहली फिल्म लव रात्रि कुछ खास नहीं थी लेकिन 3 साल का एक लंबा इंतजार करने के बाद आयुष ने फिल्म में अपना लोहा मनवाया है। इसके अलावा फिल्म में पॉप्युलर मराठी ऐक्टर्स को कास्ट करके फिल्म को मजबूत किया गया है। 

 

फिल्म का रिव्यू : अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

कलाकार: आयुष शर्मा , महिमा मकवाना , सचिन खेड़ेकर , उपेन्द्र लिमये , सयाजी शिंदे , निकितिन धीर , जीशू सेनगुप्ता और सलमान खान

लेखक: अभिजीत देशपांडे , सिद्धार्थ साल्वी और महेश मांजरेकर

निर्देशक: महेश मांजरेकर

निर्माता : सलमान खान फिल्म्स

रिलीज डेट: 26 नवंबर 2021

रेटिंग 4/5

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana