सैमसंग का 20- 45 हजार रुपये के स्मार्टफोन बाजार में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2022

नयी दिल्ली| इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग की इस वर्ष 20 से 45 हजार रुपये वाले स्मार्टफोन के बाजार में 40 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है।

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह बात कही। कंपनी के पास 20,000 से 40,000 रुपये की स्मार्टफोन श्रेणी में फिलहाल 25 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

सैमसंग इंडिया में मोबाइल कारोबार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजू पुल्लन ने पीटीआई-से कहा कि कंपनी अपने हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए मूल्य नहीं बल्कि ‘फ्लैगशिप’ उपकरण बनाकर आगे बढ़ेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘गैलेक्सी ए 20,000 से 40,000 रुपये की श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है और हम इस श्रेणी में अपनी स्थिति को और मजबूत कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अनुमान के अनुसार इस श्रेणी के बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी 25 फीसदी है। इस साल के अंत तक हम इस श्रेणी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 40 प्रतिशत करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि हम इस लक्ष्य को गैलेक्सी ए श्रृंखला की बिक्री से हासिल करने का प्रयास करेंगे। कंपनी इस श्रृंखला में 4जी तकनीक में गैलेक्सी ए13, ए23 और 5जी तकनीक में ए33, ए53 और ए73 बेचती हैं।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान