अपने अंतिम Australian Open में Sania Mirza ने किया कमाल, Rohan Bopanna के साथ फाइनल में बनाई जगह

By रितिका कमठान | Jan 25, 2023

भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। दोनों ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन की नील स्कूप्स्की और अमेरिका की देसीरा क्रॉज्जिक की जोड़ी को मात दी है।

सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया और रोहन ने 7-6, 6-7 (10-6) से अपने विरोधियों को धूल चटाई और फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जेलेना ओस्टापेंको और डेविड वेगा हर्नांडेज की लातवियाई और स्पेनिश जोड़ी को मात दी थी। दोनों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला एक घंटे और 52 मिनट तक चला था।

गौरतलब है कि ये सानिया मिर्जा का अंतिम ग्रैंड स्लैम होने जा रहा है। इस अंतिम ग्रैंड स्लैम में पहुंचने के बाद उम्मीद है कि दोनों की जोड़ी फाइनल में जीतेगी और सानिया को सबसे शानदार विदाई देगी। पूरा देश चाहता है कि सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ये अंतिम ग्रैंड स्लैम साथ मिलकर जीतें।

बता दें कि सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने मिलकर वर्ष 2017 में भी फ्रेंच ओपन में मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता था। वहीं सानिया मिर्जा इससे पहले वर्ष 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में महेश भूपति के साथ मिक्स्ड डबल्स का खीताब जीत चुकी है। सानिया ने अपने करियर में तीन महिला युगल और इतने ही मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं जबकि बोपन्ना ने एक मिश्रित युगल मेजर खिताब जीता है।

प्रमुख खबरें

Apple ने भारत में मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि हासिल की : CEO Tim Cook

Delhi में लोकसभा चुनाव प्रचार में समन्वय बढ़ाने के लिए आप-कांग्रेस ने बनाई समिति

अभिव्यक्ति की आजादी, जनसुरक्षा के बीच संतुलन होना चाहिए: अमेरिकी विवि में प्रदर्शन पर भारत

Salman Khan के आवास के बाहर गोलीबारी के आरोपी की मौत, न्यायिक जांच शुरू