20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?

By अभिनय आकाश | May 04, 2024

पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल होकर एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम उठाया। निरुपम ने अपना फैसला जाहिर करते हुए कहा कि 20 साल बाद शिवसेना में शामिल होना 'घर वापसी' जैसा है।' निरुपम का कांग्रेस छोड़ने का निर्णय मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र को संभालने में पार्टी के असंतोष के कारण था, जिसे इंडिया के भीतर सीट-बंटवारे समझौते के तहत शिवसेना के अमोत कीर्तिकर को आवंटित किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: मुंबई उत्तर लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा के पीयूष गोयल का मुकाबला कांग्रेस के भूषण पाटिल से होगा

हम शिवसेना और एकनाथ शिंदे को मजबूत करने के लिए दिन-रात काम करेंगे। जय निरुपम ने अपनी पत्नी और बेटी के साथ शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल होने पर कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे ईमानदारी से निभाऊंगा। निरुपम का कांग्रेस छोड़ने का निर्णय मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र को संभालने में पार्टी के असंतोष के कारण था। निरुपम और कांग्रेस के बीच रिश्ते तब और खराब हो गए जब उसने लोकसभा राष्ट्रीय चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची से निरुपम का नाम हटा दिया।

इसे भी पढ़ें: Mumbai में NCB ने किया अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

अपना मोहभंग व्यक्त करते हुए, निरुपम ने पार्टी के निर्णयों से असंतोष का हवाला देते हुए औपचारिक रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे के बाद अपने त्वरित निष्कासन की विडंबना को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा पत्र साझा किया। जिसमें कहा कि ऐसा लगता है कि पार्टी ने कल रात मेरा इस्तीफा पत्र प्राप्त करने के तुरंत बाद मुझे निष्कासित कर दिया। इतनी त्वरित कार्रवाई देखकर अच्छा लगा। बस इसे साझा करना चाहता था। 

प्रमुख खबरें

सरकारी गोपनीयता अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में पूर्व पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

Amethi LokSabha Election: यादगार होगी स्मृति ईरानी की जीत!

Top 7 news of the week: अंतरिम बेल पर चुनाव प्रचार करते केजरीवाल, CM आवास में मारपीट के आरोप लगाती स्वाति मालीवाल

उत्तर प्रदेश में पहले देशी कट्टे बनते थे अब यहां तोप के गोले बनते हैं : Amit Shah